भारतीय टीम में Ishan Kishan की हुई वापसी! पढ़ें ये खास रिपोर्ट

Ishan Kishan Returns to the Indian Team: भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज इशान किशन, जिनको इस साल की शुरुआत में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के केंद्रीय अनुबंधों से हटा दिया गया था। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Ishan Kishan returns to the Indian team Read this special report

Ishan Kishan returns to the Indian team Read this special report

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Ishan Kishan Returns to the Indian Team: भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज इशान किशन, जिनको इस साल की शुरुआत में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के केंद्रीय अनुबंधों से हटा दिया गया था। क्योंकि उन्हें इस बात की चिंता थी कि वे घरेलू क्रिकेट की तुलना में कैश-रिच इंडियन प्रीमियर लीग को 'प्राथमिकता' दे रहे हैं। अब इशान किशन (Ishan Kishan) भारत ए टीम में वापसी करेंगे। पीटीआई ने शुक्रवार (18 अक्टूबर 2024) को इस घटनाक्रम की सूचना दी कि ईशान नवंबर में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के साथ वापसी कर सकते हैं।

Ishan Kishan Returns to the Indian Team

आपको बताते चलें कि इशान किशन (Ishan Kishan) आखिरी बार 2023 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे में भारतीय टीम का हिस्सा थे, जिसे उन्होंने बीच में ही छोड़ दिया था। बल्लेबाज ने कथित तौर पर व्यक्तिगत ब्रेक लिया था। लेकिन बीसीसीआई उनके फैसले से बहुत खुश नहीं था। खिलाड़ी द्वारा आईपीएल की तैयारी में घरेलू प्रतियोगिताओं को छोड़ने का फैसला करने के बाद, बीसीसीआई ने उन्हें केंद्रीय अनुबंध से हटा दिया। उस समय भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि ईशान को भारतीय टीम में वापसी के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने की जरूरत है।

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार शुक्रवार (19 अक्टूबर 2024) को समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि ईशान किशन ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दो चार दिवसीय 'टेस्ट' में खेलने के लिए तैयार हैं, साथ ही सीनियर टीम के साथ एक इंट्रा-स्क्वाड मैच भी खेलेंगे। ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ 02 'टेस्ट' 31 अक्टूबर से 03 नवंबर 2024 तक मैके में और फिर 7-10 नवंबर तक एमसीजी में खेले जाएंगे। हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक टीम की घोषणा नहीं की है, लेकिन रुतुराज गायकवाड़ या अभिमन्यु ईश्वरन में से किसी एक के टीम की कप्तानी करने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि अभिमन्यु ईश्वरन जिन्होंने अपने पिछले चार प्रथम श्रेणी मैचों में चार शतक बनाए हैं, उन्हें सीनियर टीम में बैक-अप ओपनर के रूप में बुलाया जा सकता है, क्योंकि कप्तान रोहित शर्मा व्यक्तिगत कारणों से पहले दो टेस्ट में से एक के दौरान ब्रेक लेने वाले हैं। बंगाल का प्रतिनिधित्व भारत ए टीम में तेज गेंदबाज मुकेश कुमार और कीपर-बल्लेबाज अभिषेक करेंगे। हालांकि यह बस सूत्रों के आधार पर खबर है और इसकी पुष्टि अभी स्पोर्ट्स यारी नहीं करता।

 

 

READ MORE HERE :

IND vs NZ: चौथे दिन बारिश ने बिगाड़ा भारत का खेल, जानें कब तक शुरू होगा अब यह मुकाबला?

न्यूजीलैंड के खिलाफ Sarfaraz Khan ने लगाया शतक, टेस्ट क्रिकेट में बनाई पहली सेंचुरी

Sarfaraz Khan ने जड़ा अपना पहला टेस्ट शतक, सोशल मीडिया पर जमकर हो रही तारीफ, देखें फैंस के रिएक्शन!

Shreyas Iyer ने रणजी ट्रॉफी में खेली शानदार पारी, जड़ा अपना 14वां फर्स्ट क्लास शतक

Latest Stories