रणजी ट्रॉफी में Ishan Kishan ने ठोका शानदार शतक, झारखंड की बचा ली इज्जत

Ishan Kishan Century in Ranji Trophy 2024: ईशान किशन ने शुक्रवार (18 अक्टूबर 2024) को अहमदाबाद के ADSA रेलवे क्रिकेट ग्राउंड पर रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप क्लैश में झारखंड का सामना रेलवे से होने पर अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Ishan Kishan scored a brilliant century in Ranji Trophy 2024

Ishan Kishan scored a brilliant century in Ranji Trophy 2024

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Ishan Kishan Century in Ranji Trophy 2024: ईशान किशन ने शुक्रवार (18 अक्टूबर 2024) को अहमदाबाद के ADSA रेलवे क्रिकेट ग्राउंड पर रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप क्लैश में झारखंड का सामना रेलवे से होने पर अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। पहले दिन बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 158 गेंदों पर 13 चौकों और 02 छक्कों की मदद से 101 रन बनाए। उनकी पारी की बदौलत झारखंड ने खेल समाप्त होने तक पांच विकेट के नुकसान पर 325 रन बनाए। जानकारी देते चलें कि यह शतक तब आया है, जब ईशान किशन (Ishan Kishan) को टीम इंडिया से बाहर किया हुआ है। हालांकि इस शतक के बाद उनकी वापसी को लेकर बातें भी शुरू हो चुकी है।

Ishan Kishan Century in Ranji Trophy 2024

आपको बताते चलें कि ईशान किशन (Ishan Kishan) के शतक से पहले बल्लेबाजी करने उतरी झारखंड की शुरुआत बेहद खराब रही और 8.3 ओवर में टीम दो विकेट पर 25 रन पर सिमट गई। हिमांशु सांगवान ने आर्यमन सेन और उत्कर्ष सिंह को आउट करके झारखंड की बल्लेबाजी लाइन-अप पर दबाव बनाया। नाजिम सिद्दीकी और कुमार सूरज ने तीसरे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी करके टीम को संभाला। सांगवान ने सूरज को आउट करके दोनों को अलग किया।

सिद्दीकी दुर्भाग्यशाली रहे कि वे अपना शतक पूरा नहीं कर सके और 131 गेंदों पर 15 चौकों की मदद से 96 रन बनाकर कर्ण शर्मा की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद किशन और विराट सिंह ने सुनिश्चित किया कि झारखंड पहली पारी में बढ़त बनाए रखे। किशन छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और अच्छी फॉर्म में दिखे। उन्होंने पांचवें विकेट के लिए विराट के साथ 174 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। जब ऐसा लग रहा था कि किशन दिन के अंत तक बल्लेबाजी करेंगे, तो वे सांगवान के चौथे शिकार बन गए।

गौरतलब है कि ईशान किशन (Ishan Kishan) के आउट होने के बाद, विराट (जो 187 गेंदों पर 103 रन बनाकर नाबाद रहे) और अनुकूल रॉय ने बाकी ओवर खेले। किशन का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में यह सीजन अच्छा रहा है। पिछले महीने उन्होंने इंडिया बी के खिलाफ दलीप ट्रॉफी के मैच में इंडिया सी के लिए खेलते हुए 111 रन बनाए थे। उन्होंने मुंबई के खिलाफ ईरानी कप मैच में शेष भारत के लिए 38 रन भी बनाए थे। किशन ने आखिरी बार पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट क्रिकेट खेला था।

 

 

READ MORE HERE :

'चिन्नास्वामी का शेर, शून्य पर हुआ ढेर' VIRAT KOHLI के जीरो पर आउट होने के बाद भड़के फैंस, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेस्ट क्रिकेट में कप्तान Rohit Sharma का फ्लॉप प्रदर्शन जारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ मात्र 2 रन बनाकर हुए आउट

IPL 2025 के लिए ऑक्शन की तारीखों का हुआ ऐलान, इस दिन होगी नीलामी

IPL 2025 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ

Latest Stories