"बीना JAISWAL, ऐसे खेलेंगे KOHLI NO. 3 पर", Mohammad Kaif ने बताई नई PLAYING 11

विराट कोहली ने आईपीएल 2024 में ऑरेंज कैप जीती और आरसीबी के लिए ओपनिंग करते हुए 131 की स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाए। हालांकि टी-20 वर्ल्ड कप में विराट की ओपनिंग पोजिशन टीम इंडिया के लिए कोई सकारात्मक परिणाम नहीं दिखा रही है।

New Update
AD
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 WORLD CUP 2024 | Cricket- टीम इंडिया फिलहाल अंक तालिका में पहले स्थान पर है और लगभग सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। पाकिस्तान के खिलाफ दबदबा बनाने के बाद टीम इंडिया ने अमेरिका के खिलाफ आसान जीत हासिल की। हालांकि दोनों मैच के बाद भी टीम इंडिया की बैटिंग लाइनअप ज्यादा आत्मविश्वास में नजर नहीं आ रही है। खासकर ओपनर रोहित शर्मा और विराट कोहली की फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है. पाकिस्तान और अमेरिका के खिलाफ रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों फ्लॉप रहे, विराट कोहली ने इस विश्व कप में अब तक 3 मैच खेले हैं और केवल 5 रन बनाए हैं। हालांकि टीम इंडिया फिलहाल अंक तालिका में शीर्ष पर है लेकिन सुपर 8 में प्रवेश से पहले उनकी बल्लेबाजी एक बड़ी चिंता का विषय है जहां ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज जैसी टीमें शानदार फॉर्म में इंतजार कर रही हैं।

 

विराट कोहली ने आईपीएल 2024 में ऑरेंज कैप जीती और आरसीबी के लिए ओपनिंग करते हुए 131 की स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाए। हालांकि टी-20 वर्ल्ड कप में विराट की ओपनिंग पोजिशन टीम इंडिया के लिए कोई सकारात्मक परिणाम नहीं दिखा रही है। कुछ लोगों का मानना ​​है कि विराट को अधिक समय दिया जाना चाहिए जबकि कुछ का मानना ​​है कि उन्हें नंबर 3 पर खेलना चाहिए जहां उन्होंने अपने करियर में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ टीम इंडिया बल्लेबाजी में एक अतिरिक्त गहराई का आनंद लेने में सक्षम है जिसने अमेरिका की कठिन पिचों पर काम किया है। इसलिए विराट कोहली के रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने, टीम इंडिया के अतिरिक्त बल्लेबाजी गहराई के साथ खेलने और विराट कोहली के नंबर 3 पर खेलने, रोहित शर्मा के जायसवाल के साथ ओपनिंग करने, अपनी बल्लेबाजी की गहराई का त्याग करने को लेकर बहस चल रही है।

"देखिए नंबर-3 पर आने का फायदा क्या होता है, फायदा होता है कि बाहर से बैठकर गेम को एनालाइज कर सकते हैं, गेंदबाज क्या करना चाह रहा है, पिच किस तरह का बर्ताव कर रही है। विराट कोहली ये चीजें करने में मास्टर हैं, वो बाहर बैठकर उसको एनालाइज करने में मास्टर हैं। मुझे लगता है कि उनको नंबर-3 पर बैटिंग करने आना चाहिए। वहीं ऋषभ पंत को नंबर-3 की जगह ओपन करने आना चाहिए। अगर वो नंबर-5 या नंबर-6 से नंबर-3 पर आ सकते हैं, तो ओपन भी कर सकते हैं। इससे लेफ्ट-राइट का कॉम्बिनेशन भी बन जाएगा।"

 

READ MORE HERE :

Arshdeep Singh ने T20 विश्व कप 2024 में हासिल की शानदार उपलब्धि

Saurabh Netravalkar अपने पूर्व साथी के खिलाफ खेलने को लेकर उत्साहित!!

ICC बदलेगा Rule, क्या ख़त्म होगा DEAD BALL का नियम?

Wasim Akram ने कहा, 'BUMRAH दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।'

 

Tags : MOHOMMAD KAIF | VIRAT KOHLI BATTING | VIRAT KOHLI FORM | Yashasvi Jaiswal | JAISWAL IN PLAYING 11 | TEAM INDIA PLAYING 11

Latest Stories