Kapil Dev ने इस भारतीय गेंदबाज को खुद से 1000 गुना बेहतर बताया

Kapil Dev: भारतीय टीम के पूर्व विश्व विजेता कप्तान और गेंदबाज कपिल देव ने हाल ही में खुद से भी 1000 गुना बेहतर गेंदबाज का नाम बताते हुए बड़ा खुलासा किया।

author-image
By SNEHA SHARMA
New Update
Kapil Dev

Kapil Dev

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Kapil Dev: जैसा कि आप जानते हैं कि  टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में भारतीय टीम का विजयी अभियान अभी भी जारी है। आपको बता दें कि रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली टीम इंडिया को अब तक एक भी मैच में हार का मुंह नहीं देखना पड़ा। बल्‍लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक सभी डिपार्टमेंट में टीम अच्‍छा प्रदर्शन कर रही है।  टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह उम्‍दा फॉर्म में हैं। इस बीच दिग्‍गज भारतीय क्रिकेटर कपिल देव ने बुमराह की तारीफों के पुल बांध दिए हैं।

कपिल देव ने की  बुमराह की तारीफ

बता दें कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में बुमराह ने अब तक 6 मैच खेले हैं। इसी दौरान उन्‍होंने 8.54 की औसत और 4.08 की इकॉनमी से 11 विकेट चटकाए हैं, साथ ही टूर्नामेंट में बुमराह काफी कम  रन खर्च कर रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें की पीटीआई से बातचीत में कपिल देव ने कहा, "बुमराह मुझसे 1000 गुना बेहतर हैं। ये युवा लड़के हमसे कहीं बेहतर हैं। हमारे पास अधिक अनुभव था, लेकिन वे बेहतर हैं। वे बहुत अच्छे हैं। वे अधिक फिट हैं। वे कहीं अधिक मेहनती और शानदार हैं।" बता दें कि भारतीय टीम ने 1983 में पहली बार कपिल देव की कप्‍तानी में विश्‍व कप जीता था।

ये है टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में बुमराह का प्रदर्शन

अगर हम टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में बुमराह के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने आयरलैंड के खिलाफ मैच में 6 रन देकर 2 विकेट लिए थे, साथ ही पाकिस्‍तान से हुए मैच में भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह ने 14 रन देकर 3 शिकार किए थे।
अमेरिका के विरुद्ध मैच में बुमराह को कोई सफलता नहीं मिली थी, साथ ही सुपर-8 के पहले मैच में अफगानिस्‍तान के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने 7 रन देकर 3 विकेट झटके थे। इसके बाद बांग्‍लादेश के साथ खेले गए मैच में उन्‍होंने 2 और ऑस्‍ट्रेलिया के विरुद्ध 1 सफलता अपने नाम की थी।

 

 

READ MORE HERE :

T20 World Cup के इतिहास में 5 सबसे कम स्कोर

‘हम जीत जाते, लेकिन हालातों के कारण...’ अफगानी कप्तान Rashid Khan ने अपनी हार पर दिया बेतुका बयान!

‘सिर्फ़ कप्तान ही आपको यहाँ तक नहीं पहुँचाता’ टीम में फाइनल में पहुंचाकर Aiden Markram ने जीता सबका दिल!

SA vs AFG Match Highlights: अफगानिस्तान को निर्दयता से कुचलकर पहली बार किसी फाइनल में पहुंची साउथ अफ्रीका

Latest Stories