BCCI से सैलरी नहीं लेते हैं Jay Shah, कुल नेटवर्थ जान उड़ जाएंगे आपके होश!

BCCI के सचिव जय शाह को निर्विरोध ICC का चेयरमैन चुना गया है। वह बीसीसीआई से सचिव पद संभालने के लिए कोई भी सैलरी नहीं लेते हैं। इसके बाद भी उनकी नेटवर्थ करोड़ों में है। तो आइए जानते हैं उनकी कुल नेटवर्थ कितनी है?

New Update
Cricket

ICC के नए चेयरमैन बने जय शाह

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह को 27 अगस्त को निर्विरोध ICC (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) का चेयरमैन चुना गया है। इसके साथ ही उन्होंने इतिहास रच दिया है। बता दें कि 35 वर्षीय जय शाह सबसे यंग ICC चेयरमैन बनने वाले शख्सियत बन गए हैं। जानकारी के मुताबिक, ICC के मौजूदा चेयरमैन ग्रेग बार्कले का कार्यकाल 30 नवंबर को समाप्‍त हो जाएगा। जिसके बाद जय शाह ग्रेग बार्कले की जगह लेंगे। वह 1 दिसंबर, 2024 को चेयरमैन पद ग्रहण करेंगे।

BCCI ने 2019 में जय शाह को सचिव पद की जिम्मेदारी दी थी। गौरतलब है कि जय शाह BCCI के सचिव होने के साथ-साथ एशियाई क्रिकेट काउंसिल (ACC) के अध्यक्ष भी हैं। वह 2021 में एशियाई क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष बने थे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जय शाह BCCI से सचिव पद संभालने के लिए कोई भी सैलरी नहीं लेते हैं। इसके बाद भी उनकी नेटवर्थ करोड़ों में है। तो आइए जानते हैं उनकी कुल नेटवर्थ कितनी है और उनका कमाई का जरिया क्या है?

जय शाह की कुल नेटवर्थ

आपको बता दें कि जय शाह एक बिजनेसमैन हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जय शाह टेंपल एंटरप्राइज के डायरेक्टर थे, जो 2016 में बंद हो गई। हालांकि, अभी कुसुम फिनसर्व में जय शाह की करीब 60% की हिस्सेदारी है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक, ICC के नए चेयरमैन बने जय शाह की कुल नेटवर्थ 125-150 करोड़ के बीच में है। अपने बिजनेस की वजह से उन्हें ये नेटवर्थ बनाने में मदद मिली। उन्होंने निरमा विश्वविद्यालय से बी.टेक किया है। वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे हैं। लेकिन आज वह किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं।

बताते चले कि जय शाह ICC के चेयरमैन बनने वाले 5वें भारतीय हैं। इससे पहले जगमोहन डालमिया, शरद पवार, एन श्रीनिवासन और शशांक मनोहर आईसीसी के चेयरमैन रह चुके हैं।


 

READ MORE HERE:

Team India Squad: महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, ये स्टार क्रिकेटर बाहर से देखेंगी मैच

Duleep Trophy 2024 New Squad: बीमारी के कारण जडेजा और सिराज के साथ ये तेज गेंदबाज हुआ बाहर

Hardik Pandya ने पहनी 14 करोड़ की घड़ी, तस्वीरें हुईं वायरल, जानिए इसकी खासियत!

Rinku Singh ने रोहित शर्मा को लेकर किए बड़े खुलासे, बताई अंदर की कई सीक्रेट बातें!

Latest Stories