जय शाह ने GAUTAM GAMBHIR को भारतीय टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया

JAY SHAH GAUTAM GAMBHIR HEAD COACH OF INDIAN TEAM: बीसीसीआई आखिरकार टीम इंडिया के पूर्व कप्तान रह चुके, गौतम गंभीर को बीसीसीआई द्वारा टीम इंडिया के नए हेड कोच के पद पर नियुक्ति प्रदान कर दी गई है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
JAY SHAH GAUTAM GAMBHIR HEAD COACH OF INDIAN TEAM

JAY SHAH GAUTAM GAMBHIR HEAD COACH OF INDIAN TEAM

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

JAY SHAH GAUTAM GAMBHIR HEAD COACH OF INDIAN TEAM: बीसीसीआई के लंबे भर्ती प्रकरण के बाद अब आखिरकार टीम इंडिया के पूर्व कप्तान रह चुके, दिग्गज सलामी बल्लेबाज और वर्ल्ड कप विजेता गौतम गंभीर (GAUTAM GAMBHIR) को बीसीसीआई द्वारा टीम इंडिया के नए हेड कोच के पद पर नियुक्ति प्रदान कर दी गई है। इसका खुलासा बीसीसीआई के जनरल सेक्रेटरी जय शाह (Jay Shah) ने खुद एक ट्वीट के माध्यम से किया। गंभीर एक सफल क्रिकेटर के साथ-साथ सफल रणनीतिकार भी हैं।

JAY SHAH GAUTAM GAMBHIR HEAD COACH OF INDIAN TEAM

आपको बताते चलें कि बीते 29 जून 2024 को टीम इंडिया ने T20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता, इसी के साथ हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल वहीं समाप्त हो गया। हालांकि उससे पहले भी यह चर्चा तेज थी कि गौतम गंभीर (GAUTAM GAMBHIR) को ही भारत का नया हेड कोच बनाया जाएगा। लेकिन अब बीसीसीआई के जनरल सेक्रेटरी जय शाह ने इस बात की पुष्टि कर दी है। उन्होंने गौतम गंभीर के साथ ट्विटर पर अपनी एक फोटो भी शेयर करते हुए इस खबर का ऐलान किया।

बीसीसीआई सचिव जैसा ने ट्विटर के माध्यम से लिखा, “मैं पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में स्वागत करते हुए बेहद प्रसन्न हूँ। आधुनिक समय में क्रिकेट काफ़ी तेज़ी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते परिदृश्य को काफ़ी नज़दीक से देखा है। अपने पूरे करियर में कई तरह की भूमिकाओं में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद, मुझे पूरा विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं।”

उन्होंने आगे लिखा, “टीम इंडिया के लिए उनका स्पष्ट दृष्टिकोण और उनके विशाल अनुभव ने उन्हें इस रोमांचक और सबसे ज़्यादा मांग वाली कोचिंग भूमिका को संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार कर दिया है। बीसीसीआई इस नई यात्रा पर उनके साथ है।” गौरतलब है कि बीते आईपीएल 2024 के दौरान बतौर मेंटोर गौतम गंभीर ने केकेआर को खिताबी सफलता भी दिलवाई थी। जिसके बाद से गंभीर का टीम इंडिया के नए हेड कोच के लिए सामने आने लगा।

 

READ MORE HERE :

भारत के खिलाफ श्रीलंका का बड़ा प्लान, Sanath Jayasuriya को दी ये बड़ी जिम्मेदारी

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से रोहित-विराट हुए बाहर! हार्दिक पंड्या और केएल राहुल में से कौन करेगा Team India की कप्तानी?

ओलंपिक में सोने का इंतजार हुआ खत्म, Lovlina Borgohain देश के लिए जीतेंगी गोल्ड मैडल!

James Anderson ने अपने शानदार क्रिकेट करियर का किया अंत, संन्यास के बाद छुपाए आँसू!

Latest Stories