'अफ्रीका ने फिर से चोक...' Jhonty Rhodes ने बताई साउथ अफ्रीका की फाइनल में हार की वजह

Jhonty Rhodes: साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी जोंटी रोड्स ने स्पोर्ट्स यारी से बातचीत के दौरान बड़ा खुलासा किया। टी20 वर्ल्ड 2024 फाइनल में साउथ अफ्रीका की हार की बताई अहम वजह। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
IND vs SA

IND vs SA

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईसीसीसी टी20 विश्वकप 2024 में साउथ अफ्रीका एक बार फिर खिताब जीतने से चूक गई थी। जब उन्हें भारत के खिलाफ फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। भारत ने साउथ अफ्रीका को एक रोमांचक फाइनल मुक़ाबले में 7 रनो से मात दी थी। 

साउथ अफ़रिफा इस मुकाबले को जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी। हालांकि भारतीय टीम ने अंतिम कुछ ओवरों में कमाल की वापसी करते हुए ये मुकाबला अपने नाम कर लिया था। इसी कारण काफी लोगो का मानना था कि साउथ अफ्रीका ने चोक किया हैं।

Jhonty Rhodes ने किया बड़ा खुलासा

स्पोर्ट्स यारी से एक्सक्लूसिव बातचीत के दौरान जोंटी रोड्स ने बताया कि उनके हिसाब से साउथ अफ्रीका ने फाइनल मुकाबले में चोक नही किया हैं। उन्होंने बताया कि वें खुद 3 विश्वकप का हिस्सा रहे हैं और कभी भी साउथ अफ्रीका ने चोक नही किया हैं। 

जोंटी रोड्स ने कहा कि "30 गेंदों में 30 रनो की जरूरत थी और ऐसी परिस्थिति में भी मुकाबले बदलते हैं। जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज़ गेंदबाज़ी कर रहे थे जो किसी भी मुकाबले को अपने दम पर मोड़ सकता हैं। क्लासेन ने वैसी ही बल्लेबाज़ी की जैसी वो किया करते हैं। आईपीएल में भी हमने देखा है कि वो सिर्फ आक्रामक रूप अपनाते है।"

उन्होंने आगे बोला कि "वें आपको 30 गेंदों में 80 रन करके देंगे या फिर वो आउट हो जाएंगे। सूर्यकुमार यादव के कैच ने इस मुकाबले में अंतर पैदा किया था। उनका कैच कमाल का था। मैंने भले ही टि20 मुकाबले खेले नही है लेकिन काफी टी20 मुकाबले देख लिए है और इसी कारण मैं कह सकता हूँ कि जब तक मुकाबला खत्म नही होता तब तक डॉट गेंदों का काफी प्रभाव पड़ता हैं। "

Suryakumar Yadav ने पकड़ा था शानदार कैच

साउथ अफ्रीका को फाइनल मुकाबला जीतने के लिए अंतिम ओवर में 16 रनो की जरूरत थी। डेविड मिलर ने लॉन्ग ऑफ की तरफ एक हवाई शॉट मारा था जिसको सूर्यकुमार यादव ने शानदार तरीके से लपक लिया था। वो एक शानदार कैच था जिसकी हक़र जगह काफी ज्यादा तारीफ हुई थी और इसी कैच की वजह से भारत वो फाइनल मुकाबला जीत पाई थी। 

 

 

READ MORE HERE :

 

Avani Lekhara ने रचा इतिहास, पैरालंपिक में नया रिकॉर्ड बनाते हुए जीता दूसरा गोल्ड मेडल!

 

कौन है Preethi Pal ? जिन्होंने पैरालिंपिक में भारत के लिए जीता मेडल, देखें वीडियो

 

Manish Narwal ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल, पैरालिंपिक में दूसरी बार रचा इतिहास

 

Sachin Tendulkar ने पैरालिंपिक में मेडल जीतने वाले भारतीय गौरव को खास अंदाज में दी बधाई

Latest Stories