पाकिस्तान में पहला शतक लगाकर Joe Root ने गावस्कर और लारा को भी पछाड़ा, लिस्ट में सचिन सबसे आगे

Joe Root 1st Test Hundred in Pakistan: इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जो रूट ने मुल्तान में पाकिस्तान के खिलाफ़ पहले टेस्ट के तीसरे दिन अपनी शानदार पारी के दौरान रिकॉर्ड तोड़ना जारी रखा। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Joe Root 1st Test Hundred in Pakistan breaks Sunil Gavaskar and Brian Lara records

Joe Root 1st Test Hundred in Pakistan breaks Sunil Gavaskar and Brian Lara records

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Joe Root 1st Test Hundred in Pakistan: इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जो रूट ने मुल्तान में पाकिस्तान के खिलाफ़ पहले टेस्ट के तीसरे दिन अपनी शानदार पारी के दौरान रिकॉर्ड तोड़ना जारी रखा। 33 वर्षीय रूट ने अपना 35वां टेस्ट शतक जड़कर इतिहास रचा, इससे एक घंटे पहले उन्होंने पारंपरिक फॉर्मेट में इंग्लैंड के लिए सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सर्वकालिक सूची में एलिस्टेयर कुक को पीछे छोड़ दिया। जो रूट (Joe Root) के शतक ने मुल्तान क्रिकेट ग्राउंड की सपाट पिच पर बल्ले से इंग्लैंड को जीत दिलाने में मदद की।

Joe Root 1st Test Hundred in Pakistan

आपको बताते चलें कि जो रूट (Joe Root) ने इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम से तालियाँ बजने पर शांत भाव से अपना जश्न मनाया और अपने हेलमेट पर लगे बैज को चूमा। इससे पहले दिन में रूट टेस्ट में सर्वकालिक रन बनाने वाले शीर्ष पांच बल्लेबाजों में शामिल हो गए, जब उन्होंने एलेस्टेयर कुक के 12,472 रन के स्कोर को पीछे छोड़ दिया। यह एशियाई देश में अपने चौथे टेस्ट में पाकिस्तान में जो रूट का पहला शतक था। रूट ने 2022 में पाकिस्तान में इंग्लैंड की 3-0 की जीत के दौरान तीन टेस्ट में केवल एक बार पचास रन का आंकड़ा पार किया था।

हालांकि इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) पूरी तरह से नियंत्रण में दिखे और 2024 में अपना स्वर्णिम दौर जारी रखा। अपने 35वें टेस्ट शतक के साथ, जो रूट ने ब्रायन लारा, सुनील गावस्कर, यूनिस खान और महेला जयवर्धने को सबसे अधिक शतक बनाने वाले टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में पीछे छोड़ दिया। अब वह सर्वकालिक सूची में राहुल द्रविड़ से एक कदम पीछे हैं। रूट सूची में छठे स्थान पर भी पहुंच गए हैं, जिसमें सचिन तेंदुलकर शीर्ष पर हैं, जिन्होंने अपने शानदार करियर का अंत 51 शतकों के रिकॉर्ड के साथ किया था।

MOST TEST HUNDREDS IN A CAREER

  1. सचिन तेंदुलकर (भारत) - 200 मैचों में 51
  2. जैक्स कैलिस (दक्षिण अफ़्रीका) - 166 मैचों में 45
  3. रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया) - 168 मैचों में 41
  4. कुमार संगकारा (श्रीलंका) - 134 मैचों में 38
  5. राहुल द्रविड़ (भारत) - 164 मैचों में 36
  6. जो रूट (भारत) - 147 मैचों में 35
  7. यूनिस खान, सुनील गावस्कर, ब्रायन लारा, महेला जयवर्धने - 34

 

 

 

READ MORE HERE :

फैंस को समझना चाहिए की वो हमारे देश का है...’ Harbhajan Singh on HARDIK PANDYA

"रोहित धोनी की तुलना में बेहतर कप्तान के रूप में..." Harbhajan Singh का बड़ा दावा

EXCLUSIVE: रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए Harbhajan Singh ने दिया सुझाव, जानिए क्या कहा!

"भारत ही न 5-0 से जीत जाए.." स्पोर्ट्स यारी से बातचीत के दौरान Harbhajan Singh ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर बताया अपना अनुमान

Latest Stories