Kane Williamson के बाद इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों ने भी ठुकराया New Zealand बोर्ड का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

New Zealand Central Contract Kane Williamson: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड की व्हाइट-बॉल टीमों के कप्तान का पद छोड़ दिया है और 2024-25 सत्र के लिए बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को भी ठुकरा दिया है।

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
New Zealand Central Contract Kane Williamson

New Zealand Central Contract Kane Williamson

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

New Zealand Central Contract Kane Williamson: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड की व्हाइट-बॉल टीमों के कप्तान का पद छोड़ दिया है और बुधवार (19 जून 2024) को 2024-25 सत्र के लिए बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को भी ठुकरा दिया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विलियमसन द्वारा लिए गए इस फैसले की घोषणा की और दावा किया कि स्टार बल्लेबाज ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर को लंबा करने के लिए यह फैसला लिया है। हालांकि अब इसमें कुछ और खिलाड़ियों का भी नाम जुड़ गया है, जिन्होंने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को ठुकरा दिया।

Kane Williamson के अलावा इन खिलाड़ियों ने भी ठुकराया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केन विलियमसन के साथ-साथ ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फर्ग्यूसन ने भी न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को ठुकरा दिया है। दोनों खिलाड़ियों की तरफ से इसको लेकर कोई विशेष टिप्पणी नहीं आई है। लेकिन केन ने इस फैसले को लेते हुए कहा कि उनके इस फैसले को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी रुचि खत्म होने के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए और उन्होंने दावा किया कि वह भविष्य में केंद्रीय अनुबंध स्वीकार करने के लिए तैयार हैं।

वहीं केन विलियमसन के इस फैसले को लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बताया, “केन विलियमसन ने 2024-25 वर्ष के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को अस्वीकार करने के बावजूद - तीनों प्रारूपों में ब्लैककैप्स के लिए अपनी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता पर फिर से जोर दिया है। 350 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय मैचों के अनुभवी खिलाड़ी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट और ब्लैककैप्स व्हाइट बॉल टीमों की कप्तानी छोड़ देंगे। इस कदम से उन्हें उम्मीद है कि उनका अंतर्राष्ट्रीय करियर आगे बढ़ेगा।”

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने आगे बताया, “33 वर्षीय खिलाड़ी ने इस गर्मी में परिस्थितियों के एक विशेष सेट का लाभ उठाने का विकल्प चुना है, जिसमें जनवरी विंडो के दौरान न्यूजीलैंड में बहुत कम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला जा रहा है।” वहीं केन का कहना है कि टीम को सभी प्रारूपों में आगे बढ़ाने में मदद करना उनके लिए बहुत जुनूनी है और वे इसमें अपना योगदान देना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इस समय उनके लिए अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना अधिक महत्वपूर्ण है।

 

 

READ MORE HERE :

INDIA tour of SRI LANKA DATE: जानिए किस दिन शुरू होगी भारत-श्रीलंका की सीरीज

T20 World Cup 2024 में किस टीम ने ठोके हैं ज्यादा छक्के?

HARIS RAUF की FAN से लड़ाई, पत्नी को छोड़ फैन के पीछे भागते दिखे हारिस!

Shreyas Iyer की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शाही एंट्री, हैरान हुए फैंस!

 

Latest Stories