आईपीएल के नए रिटेंशन नियम के बाद Kolkata Knight Riders करेगी इन 6 खिलाड़ियों को रिटेन! टीम से ये स्टार होगा बाहर?

KKR IPL New Retention Rule 2025 Kolkata Knight Riders: आइए जानते हैं कि पिछले साल आईपीएल जीतने वाली डिफेंडिंग चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मालिक कौन से खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
KKR IPL New Retention Rule 2025 Which 6 players will Kolkata Knight Riders retain

KKR IPL New Retention Rule 2025 Which 6 players will Kolkata Knight Riders retain

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

KKR IPL New Retention Rule 2025 Kolkata Knight Riders: आईपीएल नीलामी करीब आ रही है, इसलिए बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए नए रिटेंशन नियमों की घोषणा शनिवार (28 सितंबर 2024) को की। जिसमें यह खुलासा भी किया गया कि अब हर टीम 06 खिलाड़ियों को रिटेन या आरटीएम कर सकती हैं। बीसीसीआई ने इसी के साथ सीजन को और भी दिलचस्प बना दिया है। आइए जानते हैं कि पिछले साल आईपीएल जीतने वाली डिफेंडिंग चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मालिक कौन से खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है।

केकेआर के रिटेन करने के संभावित खिलाड़ी (Players Likely to be Retained by KKR)

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)

श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान हैं और उन्होंने पिछले सीजन में उनकी टीम को आईपीएल जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। मध्यक्रम में उनकी बल्लेबाजी टीम के लिए एक बड़ी संपत्ति है, इसलिए उन्हें रिटेन करना केकेआर की पहली प्राथमिकता होगी।

आंद्रे रसेल (Andre Russell)

रसेल शायद आईपीएल के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक हैं। उनकी शानदार हिटिंग और चतुर गेंदबाजी उन्हें केकेआर के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बनाती है। उनके अनुभव और कौशल के कारण, वे रिटेन करने के लिए एक बेहतरीन विकल्प हैं।

सुनील नरेन (Sunil Narine)

सुनील नरेन भी कोलकाता के एक और दिग्गज खिलाड़ी हैं। वह कई सालों से केकेआर का हिस्सा हैं और हर सीजन में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। पिछले सीजन में, वे सबसे मूल्यवान खिलाड़ी रहे, इसलिए केकेआर उन्हें रिटेन करने के लिए उत्सुक है।

मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc)

आधुनिक समय के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक मिचेल स्टार्क का प्रभाव अद्वितीय है। पिछले सीजन में उन्हें सबसे ज्यादा भुगतान किया गया था, और उन्होंने अपनी क्षमता साबित की थी। उन्होंने केकेआर को आईपीएल खिताब दिलाने में भी मदद की, इसलिए उन्हें रिटेन करना जरूरी होगा।

रिंकू सिंह (Rinku Singh)

रिंकू सिंह भारतीय क्रिकेट सर्किट में सबसे बेहतरीन मध्यक्रम के बल्लेबाजों में से एक हैं। उनकी खेल बदलने की क्षमताएं और शानदार फिनिशिंग उन्हें केकेआर का मुख्य खिलाड़ी बनाती हैं। उन्हें किसी भी कीमत पर रिटेन किया जाएगा।

हार्शित राणा (Harshit Rana)

हार्शित राणा पिछले सीजन में सबसे अच्छे गेंदबाजों में से एक थे। उनकी शानदार डेथ बॉलिंग के कारण वे केकेआर के लिए एक बड़ा हथियार बने। क्योंकि नियमों के अनुसार एक टीम को एक अनकैप्ड खिलाड़ी को रिटेन करना होता है, इसलिए केकेआर उन्हें आरटीएम (राइट टू मैच) से नीलामी से लेगी।

ये कुछ मुख्य खिलाड़ी हैं जिनकी रिटेंशन की उम्मीद केकेआर कर रही है। आईपीएल नीलामी का इंतजार सभी क्रिकेट प्रशंसकों को है और देखना दिलचस्प होगा कि कौन से खिलाड़ी अपनी टीम में बने रहेंगे।

 

 

READ MORE HERE :

IPL 2025 Retention Rule: बीसीसीआई ने कर दिया खेला, अब आईपीएल टीमें केवल इतने ही भारतीय खिलाड़ियों को कर सकेगी रिटेन

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए Team India Squad का हुआ ऐलान, मयंक यादव और नीतीश कुमार रेड्डी को मिली अंतिम 15 में जगह

Ruturaj Gaikwad के साथ हुई नाइंसाफी! शानदार प्रदर्शन के बाद भी भारतीय टीम में नहीं मिली जगह

IPL 2025: आईपीएल में छोटे-बड़े हर खिलाड़ी के लिए JAY SHAH ने खोली पैसों की पेटी, करोड़ों रुपए देने का किया ऐलान

Latest Stories