KL Rahul और उनकी पत्नी ने जरूरतमंद बच्चो के लिए शुरू लिए फण्ड जमा करने की मुहीम की शरू, काफी बड़े खिलाड़ियों ने मिलाए हाथ

KL Rahul: के एल राहुल और उनकी पत्नी ने एक फाउंडेशन के लिए जरूरतमंद बच्चो के लिए फण्ड जोड़ने के लिए एक नीलामी का आयोजान कराया है जिसमे बड़े बड़े खिलाड़ी की चीजो पर नीलामी होगी (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
kl rahhul

KL Rahul Athiya Shetty

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत जे स्टार क्रिकेटर के एल राहुल और उनकी पत्नी ने क्रिकेट जगत के काफी सारे स्टार और बड़े खिलाड़ियों के साथ मिलकर विप्ला फाउंडेशन के लिए फंड्स रेज करने के  लिए एक मुहीम को चलाने का फैसला किया है। इस से पहले ये विप्ला फाउंडेशन सेव डी चिल्ड्रेन के नाम से जानी जाती थी जो जरूरतमंद बच्चो की मदद किया करता था।

इस जोड़ी ने क्रिकेट जगत के बड़े खिलाड़ी जैसे राहुल द्रविस्द, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, रवि अश्विन, श्रेयस अय्यर, यूजी चहल, ऋषभ पन्त, संजू सैमसन, रवि जडेजा समेत, जोस बटलर, डी कॉक एवं मार्कस स्टोनिस जैसे खिलाड़ियों को इस मुहीम में जोड़ा है।

KL Rahul और अथिया शेट्टी ने एक नीलामी का किया आयोजान

के एल राहुल और उनकी पत्नी ने एक नीलामी का आयोजान किया है जिसमें उपर दिए गए नाम के स्टार खिलाड़ी  अपने कुछ न कुछ चीज डोनेट करेंगे जिसके ऊपर नीलामी कराई जाएगी। इस नीलामी में लगी हुई हर बोली और पूरा पैसा उसी  फाउंडेशन में जाने वाला है और इसी कारण इस काम की काफी ज्यादा तारीफ हो रही है।

अथिया शेट्टी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि “विप्ला फाउंडेशन मेरे बचपन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है। मैंने स्कूल के बाद कई दिन बच्चों को पढ़ाया है और उनके साथ समय बिताया है। इस नीलामी के माध्यम से, मैं अपनी नानी की विरासत को जारी रखने की उम्मीद करता हूं, जिन्होंने विप्ला फाउंडेशन की शुरुआत इस इरादे से की थी श्रवण बाधित और बौद्धिक विकलांगता वाले बच्चों की ज़रूरतों को पूरा करना।”

वही के एल राहुल ने अपने बायान में कहा “स्कूल में मेरी पहली यात्रा बहुत भावनात्मक थी और बच्चों ने मुझे इस महान पहल में हर संभव योगदान देने के लिए प्रेरित किया, जिसका हिस्सा अथिया का परिवार रहा है। यह नीलामी विप्ला फाउंडेशन द्वारा बच्चों को सीखने का बेहतरीन माहौल प्रदान करने के लिए किए जा रहे अविश्वसनीय काम का समर्थन करने का हमारा तरीका है। जब मैंने क्रिकेट बिरादरी से संपर्क किया, तो उन्होंने इस महान उद्देश्य के लिए अपनी बहुमूल्य क्रिकेट वस्तुएं दान करने में मेरा भरपूर सहयोग किया। नीलामी में भाग लेकर और यादगार वस्तुओं के लिए बोली लगाकर, प्रत्येक बोलीदाता इन वास्तव में विशेष बच्चों के जीवन में बदलाव लाने में हमारे साथ जुड़ रहा है।''

 



READ MORE HERE: 

IND vs SL: भारत को जीत के लिए चाहिए 231 रन, पहली पारी की हाईलाइट

Indian Archery: कांस्य पदक जीतने से चुकी Dhiraj-Ankita की जोड़ी, अमेरिका से हारा मुकाबला

Champions Trophy budget: पीसीबी को आईसीसी ने दिए कितने पैसे, रिपोर्ट पढ़े!

Rohit Sharma ने रचा इतिहास, ओपनर के तौर पर कीर्तिमान किया अपने नाम

Latest Stories