क्या KL Rahul ने लिया रिटायरमेंट ? इस रिपोर्ट में जानिए क्या है पूरा मामला ?

KL Rahul: के एल राहुल की रिटायरमेंट की पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रही है। हालाँकि ये खबर झूटी है और अभी केएल राहुल ने रिटायरमेंट की घोषणा नहीं की है। (cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
kl eahul

KL Rahul

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल हाल ही में श्रीलंका दौरे पर वनडे टीम का हिस्सा थे और उन्हें सीरीज में खेलने का मौका भी मिला था। इसी बीच सोशल मीडिया पर केएल राहुल को लेकर एक खबर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि उन्होंने प्रोफेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही एक इंस्टाग्राम स्टोरी का स्क्रीनशॉट भी वायरल हो रहा है, जिसे केएल राहुल के इंस्टाग्राम अकाउंट का बताया जा रहा है।

क्या KL Rahul ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है?

वायरल हो रहे इंस्टाग्राम स्टोरी के स्क्रीनशॉट में लिखा गया है कि "बहुत सोचने और विचार करने के बाद, मैंने पेशेवर क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। यह फैसला आसान नहीं था, क्योंकि क्रिकेट लंबे समय से मेरे जीवन का अहम हिस्सा रहा है। मैं अपने करियर के दौरान अपने परिवार, दोस्तों, टीम के साथियों और फैंस से मिले समर्थन के लिए बहुत आभारी हूं। मैदान पर और मैदान के बाहर जो अनुभव और यादें मैंने संजोई हैं, वे मेरे लिए अमूल्य हैं। अपने देश का प्रतिनिधित्व करने और इतने सारे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ खेलने का अवसर पाकर मैं सम्मानित महसूस करता हूं। हालांकि मैं अपने जीवन के नए अध्याय को लेकर उत्साहित हूं, लेकिन क्रिकेट के साथ बिताए गए समय को हमेशा याद रखूंगा। इस अद्भुत यात्रा का हिस्सा बनने के लिए आप सभी का धन्यवाद।"

लेकिन, यह स्पष्ट किया गया है कि केएल राहुल ने ऐसी कोई इंस्टाग्राम स्टोरी अपने अकाउंट पर पोस्ट नहीं की है। उन्होंने हाल ही में एक इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा था कि "मुझे एक घोषणा करनी है, बने रहें..." जिसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने अलग-अलग अटकलें लगानी शुरू कर दीं। इस बीच, सोशल मीडिया पर एक फेक इंस्टाग्राम स्टोरी वायरल हो गई है।

केएल राहुल ने 2014 में अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी और फिलहाल वे 32 साल के हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए अब तक 50 टेस्ट, 77 वनडे और 72 टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 2863 रन, वनडे में 2851 रन और टी20 में 2265 रन बनाए हैं। इसके अलावा, वे आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के कप्तान भी हैं। 

 


READ MORE HERE: 

Cristiano Ronaldo की पत्नी के आगे अंग्रेजी फिल्मों की हीरोइनें भी फैल, देखें हॉट एंड सेक्सी तस्वीरें और वीडियो

'प्राइवेट पार्ट पर मारो', Yuzvendra Chahal ने कोलकाता रेप-मर्डर केस पर दी तीखी प्रतिक्रिया!

Rohit Sharma ने जय शाह, अजीत अगरकर और राहुल द्रविड़ को लेकर खोल दिया आंतरिक भेद!

Mohammed Shami खेलेंगे रणजी ट्रॉफी, इस सीरीज के साथ करेंगे भारतीय टीम में वापसी!

#kl rahul biography #KL Rahul birthday #KL RAHUL
Latest Stories