KL Rahul और Rishabh Pant दुलीप ट्रॉफी में भी बल्ले से रनों की करेंगे बारिश!

Rishabh Pant KL Rahul: दुलीप ट्रॉफी 2024 में भारतीय सीनियर खिलाड़ी हिस्सा लेते हुए नज़र आने वाले है। ऋषभ पंत, केएल राहुल भी लेंगे हिस्सा। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
KL Rahul Rishabh Pant

KL Rahul & Rishabh Pant

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टीम इंडिया के खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम की व्यस्तता से कुछ समय का विराम ले रहे हैं। भारत का अगला असाइनमेंट बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज है, जिसमें 19 सितंबर से शुरू होने वाले दो मैच शामिल हैं। हालांकि, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ी 5 सितंबर से शुरू होने वाले दलीप ट्रॉफी में भाग लेंगे।

एक रिपोर्ट के अनुसार, सीनियर खिलाड़ी जैसे रोहित शर्मा, विराट कोहली, रवि अश्विन और जसप्रीत बुमराह घरेलू टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। हालांकि, अन्य कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों में से अधिकांश इसमें भाग लेंगे। केएल राहुल और ऋषभ पंत उन खिलाड़ियों में से हैं जिन पर विशेष ध्यान दिया जाएगा क्योंकि वे टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश करेंगे।

KL Rahul, Rishabh Pant खेलेंगे दुलीप ट्रॉफी

हुल ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच में से चार टेस्ट मैच चोट के कारण मिस कर दिए थे, जबकि पंत दिसंबर 2022 में एक भयानक दुर्घटना से उबरने के बाद पहली बार रेड-बॉल मैच खेलेंगे। अन्य खिलाड़ियों में शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान, सूर्यकुमार यादव और रजत पाटीदार भी चार टीमों में से चुने जाने की उम्मीद है।

अजित अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति जल्द ही चार टीमों का चयन करेगी, जबकि मोहम्मद शमी के भी नवंबर में हुए वनडे विश्व कप फाइनल के बाद पहली बार वापसी करने की संभावना है। टीम इंडिया का सफेद गेंद के खेल में व्यस्त कार्यक्रम है, क्योंकि सितंबर 2024 से जनवरी 2025 तक 10 टेस्ट मैच खेले जाने हैं - पांच घरेलू और पांच ऑस्ट्रेलिया में।

जहां तक दलीप ट्रॉफी का सवाल है, शुरुआती मैच बेंगलुरु में होने की संभावना है, न कि पहले घोषित अनंतपुर में, लॉजिस्टिक मुद्दों के कारण। घरेलू प्रतियोगिता के फॉर्मेट में भी इस साल बदलाव किया गया है, क्योंकि अब यह क्षेत्रीय टीमों के बजाय राष्ट्रीय चयनकर्ताओं द्वारा चुनी गई चार टीमों के बीच खेला जाएगा। प्रत्येक टीम एक-दूसरे के खिलाफ राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में खेलेगी और टेबल में शीर्ष पर रहने वाली टीम टूर्नामेंट जीतेगी।

 

READ MORE HERE :

Jasprit Bumrah को बांग्लादेश सीरीज से भी किया दूर, सामने आई बड़ी वजह

Ben Stokes हो जाएंगे श्रीलंका सीरीज से बाहर, कंधे पर ले जाना पड़ा बाहर

Rohit Sharma Virat Kohli नही खेलेंगे दुलीप ट्रॉफी, जानिए वजह

Paris Olympics 2024: केवल विनेश नहीं, बल्कि कई विवादों पर जिंदा रहा ओलंपिक! ये रही पूरी लिस्ट

 

Latest Stories