T20 WORLD CUP के लिए कब होगी TEAM INDIA रवाना जानिए!

T20 World Cup 2024 के लिए लगभग सभी टीमों ने अपनी स्क्वॉड ऐलान कर दिया है। टी20 मुकाबले अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जाने है वही टीम इंडिया अपने दो सेट के लिए अमेरिका रवाना हो जाएगे।

New Update
INDIA WORLD CUP TEAM
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 के लिए लगभग सभी टीमों ने अपनी स्क्वॉड ऐलान कर दिया है तो वहीं भारतीय टीम ने भी अपनी टी 20 वर्ल्ड कप की स्क्वॉड का ऐलान मंगलवार को कर दिया है।और ये टी20 मुकाबले अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जाने है वही टीम इंडिया अपने दो सेट के लिए अमेरिका रवाना हो जाएगे।  


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया की स्क्वॉड(Team India Squad) अनाउंस करने के बाद ये भी बताया। की रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ही टीम की कप्तानी संभालेगे तो वही हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) उपकप्तान के रूप में टीम में रहे गए बीसीसीआई ने स्क्वॉड ऐलान करने के बाद टीम इंडिया के होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में का 2जून से शुरू होगा। इसके साथ ही उन्होंने अपने स्क्वॉड के 15 सदस्य स्क्वॉड ऐलान किया जो अमरीका (USA) और वेस्टइंडीज (West Indies) में खेले जाने वाले मैचों में खिलाडी टीम में होंगे। 

India Team Cricket - India 2023India Team Cricket - India 2023

रिपोर्ट्स की मैंने तो क्रिकबस ने बताया है की नीली जर्सी वाले टीम इंडिया (Team India) की टीम ने 2 बैच की शुरुवात के लिए मई 21 में रवाना हो जाएंगे और अगर पहले बैच जो की अमरीका में 21 मई होगा और अगर दूसरे बैच की बात की जाए। तो वे 27 मई को होगा पर इसी दौरान इंडिया में खेला जा रहा। इंडियन प्रीमियर लीग 2024 को देखते हुए इन बैच को इस लीग के ख़त्म होने तक रवाना हो जाएगे।

 

टीम इंडिया कब भरेंगी न्यू यॉर्क के लिए उड़ान 

जो टीमें प्लेऑफ (Playoff) में नहीं पहुंच पाएंगी, उनके खिलाड़ी 21 मई को पहले बैच में रवाना होंगे और बाकी खिलाड़ी आईपीएल (IPL) के 17वें संस्करण के समाप्त होने के एक दिन बाद 27 मई को उड़ान भरेंगे। टीम इंडिया न्यू यॉर्क के लिए उड़ान भरेगी।क्योंकि वे 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ अपना विश्व कप अभियान शुरू करेंगे और फिर उसी शहर में अपने अगले दो मैच खेलेंगे। उनका अगला मैच 9 जून को मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ होगा, जबकि वे 12 जून को मेजबान अमेरिका से भिड़ेंगे। इसके बाद, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम 15 जून को कनाडा के खिलाफ अपने अगले मुकाबले के लिए फ्लोरिडा की यात्रा करेगी और रोहित के नेतृत्व में रोमांचक सुपर 8 चरण शुरू होने से पहले लीग चरण का अंत होगा, बीसीसीआई को मुख्य रूप से एक अनुभवी टीम पर भरोसा है शोपीस इवेंट के लिए, जिसे कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए आखिरी बड़ा आईसीसी (ICC) इवेंट माना जाता है, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा टीम का हिस्सा हैं। 

READ MORE HERE

T20 WORLD CUP 2024: AUSTRALIAN SQUAD की घोषणा-STEVE SMITH बाहर

CSK vs PBKS Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

इन 5 खिलाड़ियो की फॉर्म बानी भारत के लिए सिरदर्दी

IPL Points Table 2024:लखनऊ, चेन्नई को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया

 

Latest Stories