IPL 2024: "शेर का जिगर चाहिए होता है, स्ट्राइक रेट नहीं" Kohli को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने दिया बयान

आईपीएल 2024 के चल रहे 17वें सीजन के 46वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की गुजरात टाइटंस पर 9 विकेट से शानदार जीत अपने नाम करने के बाद विराट कोहली ने अपने सभी स्ट्राइक-रेट के आलोचकों को कड़ा जवाब दिया।

New Update
WhatsApp Image 2024-04-29 at 13.44.01.jpeg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में (आईपीएल) 2024 के चल रहे 17वें सीजन के 46वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की गुजरात टाइटंस पर 9 विकेट से शानदार जीत अपने नाम करने के बाद विराट कोहली ने अपने सभी स्ट्राइक-रेट के आलोचकों को कड़ा जवाब दिया। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने आरसीबी के किंग खिलाड़ी का समर्थन किया और कहा कि कोहली उसी मोड नज़र आए हैं, जब उन्होंने टी20 विश्व कप 2022 के दौरान एमसीजी (MCG) में हारिस रऊफ को प्रतिष्ठित छक्का लगाया था।


मोहम्मद कैफ ने किया विराट कोहली का समर्थन 
 
मोहम्मद कैफ ने अपने आधिकारिक 'एक्स' अकाउंट से लिखा, ''इस आईपीएल में कोहली उसी मोड में हैं।'इस स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को टी20 क्रिकेट के नए फॉर्म को नहीं अपनाने और कम स्ट्राइक रेट के लिए काफी आलोचना का सामना करना पड़ है। मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने कहा कि कोहली दिखा रहे हैं कि टी20 सिर्फ स्ट्राइक रेट से कहीं ज्यादा है।"

मोहम्मद कैफ ने आगे कहा की, "विराट कोहली ने एक बार फिर दिखाया कि टी20 क्रिकेट सिर्फ स्ट्राइक रेट (Strike Rate) के बारे में नहीं है। टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में खचाखच भरे एमसीजी में हारिस रऊफ (Haris Rauf) को 6 रन मारने और खेल खत्म करने के लिए आपको एसआर (SR) की नहीं बल्कि शेर का जिगर की जरूरत होता है।"

Will Jacks' Scintillating Hundred Steals the Limelight from Virat Kohli as  RCB Rewrite Multiple Records in 9-run Win - News18

 
स्ट्राइक रेट आलोचकों को विराट कोहली ने दिया जवाब
 

आईपीएल 2024(IPL 2024) में 17वें सीजन में विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक और बार 500 रन पूरे कर लिए है और ऑरेंज कैप (Orange Cap) इस सीजन भी उसके पास ही जा सकती है। जीटी (GT) पर आरसीबी (RCB) की बड़ी जीत के बाद आखिरकार विराट ने स्ट्राइक रेट की आलोचना पर अपनी चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा कि बात करना आसान है लेकिन वह 15 साल से ऐसा कर रहे हैं और यह खेल जीतने के बारे में है।

वहीं जीटी से जीत के बाद आरसीबी के किंग कोहली ने मैच पोस्ट प्रेजेंटेशन पर अपनी चुप्पी तोड़ आलोचकों को जवाब दिया. “वास्तव में नहीं, वे सभी लोग जो स्ट्राइक-रेट के बारे में बात करते हैं और मैं स्पिन को अच्छी तरह से नहीं खेल पाता, वे ही इस चीज़ के बारे में बात कर रहे हैं। मेरे लिए, यह टीम के लिए गेम जीतने के बारे में है और एक कारण है कि आपने इसे 15 वर्षों तक किया है, आपने इसे दिन-ब-दिन किया है, आपने अपनी टीमों के लिए गेम जीते हैं, और "मैं इससे संतुष्ट नहीं हूं सुनिश्चित करें कि अगर आप खुद उस स्थिति में नहीं रहे हैं, तो बैठकर बॉक्स से खेल के बारे में बात करें। मेरे लिए, लोग दिन-ब-दिन अपनी धारणाओं के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन जो लोग रोज़ ऐसा करते हैं, वे जानते हैं कि क्या हो रहा है और अब यह मेरे लिए एक तरह की मांसपेशीय स्मृति है।"


GT vs RCB - Post-Match Interview - Virat Kohli


हालांकि, इन आलोचकों के बीच पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी और कमेंटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने अपनी टी20 वर्ल्ड कप की इंडिया की टीम स्क्वॉड एक्स पर शेयर की थी जिसमें उन्होंने विराट कोहली को शामिल नहीं किया था जिसके के बाद से फैंस ने उन्हें ट्रोल करना भी शुरू कर दिया था।

 

 

Read more here: 

KOHLI की तारीफ में फाफ डु प्लेसिस ने कही बड़ी बात- RCB | FAF DU PLESIS

KKR VS DC FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

GT को एक तरफा हराकर क्या RCB अभी भी कर सकती है क्वालीफाई ?

Virat Kohli ने खोला Will Jacks के शतक का राज

Latest Stories