MI VS KKR FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

मैच खेला जाएगा मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच में और यह मैच होने वाला है ईडन गार्डन के मैदान में तो आइए बताते हैं आपको क्या कहती है यहां की पिच रिपोर्ट और क्या होनी चाहिए आपकी dream11 की टीम।

author-image
By Rahul Faujdar
New Update
j
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मैच खेला जाएगा मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच में वैसे तो मुंबई इंडियंस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है और अब यहां से वह अपने सारे मैच भी अगर जीत जाती है तो भी क्वालीफाई नहीं कर पाएगी लेकिन अब मुंबई इंडियंस के पास पाने के लिए कुछ भी नहीं है तो हो सकता है मुंबई इंडियंस की टीम और भी ज्यादा खतरनाक हो जाए क्योंकि वह बची हुई टीमों को बाहर कर सकती है और उनका क्वालिफिकेशन सिनेरियो खराब कर सकती है वही दूसरी तरफ  केकेआर यह मुकाबला जीतना चाहेगा और अंक तालिका में नंबर वन ही रहना चाहेगा। 
इस लेख में हम आपको बताएंगे कौन से वह खिलाड़ी है जिन्हें आपकी dream11 टीम का हिस्सा होना ही चाहिए।

1. पहले पिक होंगे सुनील नारायण क्योंकि सुनील नारायण ने जिस तरीके से इस पूरे टूर्नामेंट में प्रदर्शन किया है बैटिंग के साथ भी और बॉलिंग के साथ भी उन्हें आप अपनी टीम से हटा नहीं सकते सुनील नारायण को आप अपनी टीम का कप्तान या उप कप्तान भी बना सकते हैं क्योंकि वह आपको बोलिंग से भी और बैटिंग से दोनों से पॉइंट देंगे।

2. दूसरी पिक होंगे जसप्रीत बुमराह क्योंकि मुंबई इंडियंस की तरफ से सिर्फ एक गेंदबाज ने अगर अच्छी गेंदबाजी की है तो वह सिर्फ जसप्रीत बुमराह है उन्होंने हर मैच में मुंबई के लिए काफी केफायती गेंदबाजी की है और मुंबई इंडियंस के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी जसप्रीत बुमराई है इसलिए जसप्रीत बुमराह को भी अपनी टीम में रखना सेफ हो जाता है।

3. तीसरी पिक होंगे सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस के आखिरी मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने बहुत तेजी से एक शतक लगाया है और इस पूरे टूर्नामेंट में जब भी सूर्या के बल्ले से रन आए है तो वह बड़ा स्कोर ही आया है और ईडन गार्डन का यह मैदान सूर्या की बैटिंग को काफी सूट करेगा और हो सकता है इस मैच में भी सूर्यकुमार यादव आपको एक अच्छी पारी खेलते हुए दिख जाए।

4. चौथी पिक होंगे फिल साल्ट जिस तरीके से उन्होंने इस पूरे टूर्नामेंट में अपनी बल्लेबाजी का दमखम दिखाया है और पावरप्ले का बहुत अच्छे से इस्तेमाल किया है वह आपको सिर्फ पावरप्ले में ही बहुत सारे पॉइंट्स दे सकते हैं और ना ही सिर्फ अपनी बैटिंग से वह आपको अपनी विकेट कीपिंग से भी पॉइंट दे सकते हैं इसलिए साल्ट को भी अपनी टीम में रखना बहुत जरूरी हो जाता है।

5. पांचवी पिक होंगे आंद्रे रसेल क्योंकि वह केकेआर के लिए लास्ट में आकर फिनिशिंग भी करते हैं और उसके साथ गेंदबाजी भी करते हैं हालांकि गेंदबाजी इस सीजन में इतनी ज्यादा नहीं की है लेकिन फिर भी आप उनसे एक दो ओवर की उम्मीद कर सकते हो और बल्लेबाजी से तो उनकी बल्लेबाजी हर मैच में आ ही जाती है तो वह आपको बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से ही पॉइंट दे सकते हैं।

Pitch report - मैच खेला जाएगा ईडन गार्डन कोलकाता में और यहां की पिच हमेशा बल्लेबाजों के पक्ष में रही है और जो भी टीम यहां पर टॉस जीतती है वह पहले गेंदबाजी का फैसला करती है क्योंकि इस मैदान पर काफी सारी ड्यू आती है इस वजह से चेज करना काफी आसान हो जाता है और वह बल्लेबाजी के लिए इस पिच को और आसान बना देती है

SMALL LEAGUE TEAM FOR DREAM11

d



Read more here :

Shubman Gill का Selectors को करारा जवाब, T20 टीम में क्यों नहीं लिया?

Gill, Sudharsan के बीच IPL इतिहास की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी

स्ट्राइक रेट को लेकर Virat Kohli का Sunil Gavaskar को करारा जवाब

Virat Kohli एक IPL सीजन में 4 बार 600 रन बनाने वाले बने दूसरे बल्लेबाज

Latest Stories