Michael Vaughan ने Babar Azam की Skills पर उठाए सवाल!

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने पाकिस्तान के ग्रुप स्टेज से बाहर होने के बाद कई सवाल उठाए। जिसमें उन्होंने पाकिस्तान की टीम पर ज्यादा दवाब की कमी बताया है।

author-image
By Vanshikha
New Update
BABAR AZAM
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने पाकिस्तान के ग्रुप स्टेज से बाहर होने के बाद कई सवाल उठाए। जिसमें उन्होंने पाकिस्तान की टीम में सबसे अहम मैचों में मानसिक तौर पर ज्यादा दवाब की कमी बताया है, इसलिए यह टीम न्यूयॉर्क के सबसे जरूरी मैचों में भी जीत दर्ज नहीं कर सकी।

Michael Vaughan dropped from BBC show after allegations of racism | Crickit

T20 World Cup 2024 से पाकिस्तान की टीम (Pakistan Team) के ग्रुप-स्टेज से बाहर होने के बाद इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने क्रिकबज शो पर बात करते हुए पाकिस्तान की वाईट बॉल क्रिकेट टीम पर सवाल उठाया है। वॉन ने पाकिस्तान की ओपनिंग जोड़ी के खराब प्रदर्शन के बाद, कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान की प्रतिभा की सीमा पर भी सवालिया निशान लगाए हैं।

पाकिस्तान टीम को सुपर 8 (Super 8) चेज़ में बने रहने के लिए आयरलैंड (Ireland) को संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) को शुक्रवार (14 जून 2024) को होने वाले मैच में हराना था। हालांकि, फ्लोरिडा में लगातार बारिश के कारण यह मुकाबला रद्द हो गया और अमेरिका की हार भी मुमकिन नहीं हो सकी। जिससे अमेरिका ग्रुप ए से भारत के साथ अपने पहले सुपर 8 स्थान पर पहुंच गया। वहीं पाकिस्तान की टीम को ग्रुप स्टेज के शुरू में संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) से सुपर ओवर में मिली हार और भारतीय टीम के हाथों मिली छह रन की घबराहट भरी हार की कीमत चुकानी पड़ी। अब माइकल वॉन ने कहा, “वे लोग अब मौसम को दोष नहीं दे सकते हैं। उन्हें अमेरिका और भारत को हराना चाहिए था। अगर वो ऐसा करते, तो वे सुपर 8 में पहुंच गए होते। मैं इस समय पाकिस्तान को एक महान सफेद गेंद वाली टीम के रूप में नहीं देखता हूं। यहां तक ​​कि जब वे पिछले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पहुंचे, तब भी मुझे नहीं लगा कि वे एक महान टीम थे। उन्होंने वही किया जो पाकिस्तान करता है। मैंने पहले कहा था कि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ वो मैच जीतना चाहिए था।''

The Hundred turns it's back on Babar Azam and Mohammad Rizwan; insults them  in front of the whole cricket world

'बाबर आज़म और रिजवान नहीं है टीम के लिए सही'

वॉन ने बाबर की टी20ई बल्लेबाजी की क्षमता पर भी सवाल उठाए और कहा कि क्या वो दुनिया भर की बाकि टीमों में जगह बना पाएंगे। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि उनके पास टी20 क्रिकेट में वो कौशल माइंडसेट है, जो मैंने पहले पाकिस्तान क्रिकेट में देखा है। मैं ईमानदारी से नहीं सोचता कि उनके पास कई महान टी20 खिलाड़ी भी हैं। बाबर आजम असाधारण हैं, लेकिन क्या वो इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, भारत या फिर वेस्टइंडीज की टी20 टीम में जगह बनाएंगे? शायद नहीं!''

बाबर आज़म और रिज़वान ने तीन मैचों के आकड़े 

बाबर आजम ने इस बार के टी20 वर्ल्ड कप में खेले तीन मैचों के दौरान 104.65 की स्ट्राइक रेट से केवल 91 रन बनाए, जबकि मोहम्मद रिजवान (Rizwan) ने 88.57 की स्ट्राइक रेट से 93 रन बनाए।

 

 

Latest Stories