पाकिस्तान क्रिकेट में होगा बड़ा बदलाव, Mohammad Rizwan बनेंगे नए कप्तान ?

Mohammad Rizwan: मोहम्मद रिज़वान को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता है। बाबर आज़म और शान मसूद अब हमेशा के लिए कप्तानी छोड़ते हुए नजर आ सकते हैं। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Rizwan

Babar Azam

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पाकिस्तान को घरेलू टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद टीम की काफी आलोचना हुई। पूर्व क्रिकेटरों ने कप्तान शान मसूद और अन्य खिलाड़ियों पर कड़ी टिप्पणियां की हैं। इसके साथ ही, पाकिस्तान क्रिकेट में बड़े बदलाव की चर्चाएं तेज हो गई हैं। ऐसा माना जा रहा है कि वनडे और टी20 के कप्तान बाबर आजम और टेस्ट कप्तान शान मसूद से कप्तानी छीन ली जा सकती है।

Mohammad Rizwan बन सकते है अगले कप्तान

अगर बाबर आजम और शान मसूद से कप्तानी छिनी जाती है, तो कौन होगा अगला कप्तान? मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मोहम्मद रिजवान को तीनों फॉर्मेट में कप्तान बनाया जा सकता है। ऐसे में शान मसूद और बाबर आजम दोनों की कप्तानी से छुट्टी हो सकती है। पाकिस्तान को पहले टेस्ट में पारी घोषित करने के बाद भी 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, जबकि दूसरे टेस्ट में उन्हें 6 विकेट से हार मिली।

पाकिस्तान क्रिकेट में पिछले कुछ समय से अस्थिरता का दौर जारी है। टी20 वर्ल्ड कप में अमेरिका ने पाकिस्तान को हरा दिया था और बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम सुपर-6 राउंड में पहुंचने में असफल रही थी। पिछले तीन वर्षों में घरेलू मैदान पर पाकिस्तान का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। इस दौरान उन्हें 6 टेस्ट मैचों में हार मिली और 4 टेस्ट ड्रॉ रहे। इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान को 3-0 से टेस्ट सीरीज में हराया था। अब बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार ने पाकिस्तान क्रिकेट की स्थिति को और जटिल बना दिया है।

पाकिस्तान को डोमेस्टिक लेवल पर ध्यान देना होगा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अभी घरेलू क्रिकेट पर भी काफी ध्यान देने की जरूरत है। पाकिस्तान में अभी एक घरेलू वनडे फॉरमेट की लीग शरू की जा रही है जहां पाकिस्तान के बड़े बड़े खिलाड़ी भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले है। 

 

READ MORE HERE: 

 

विराट कोहली या रोहित शर्मा ? Danish Kaneria ने चुना अपना ये फेवरेट क्रिकेटर, देखें वीडियो

 

राजस्थान रॉयल्स ने Rahul Dravid को बनाया हेड कोच, हुई घर वापसी

 

19 वर्षीय Musheer Khan ने सभी दिग्गजों को पछाड़ा, दलीप ट्रॉफी में खेली अद्भुत पारी

 

सूर्यकुमार यादव ने जब Musheer Khan की जमकर तारीफ की, सोशल मीडिया पर किया ये पोस्ट

 

Latest Stories