Mohammed Shami की वापसी को लेकर बड़ा अपडेट, इस दिन से लाइव एक्शन में दिखेंगे तेज गेंदबाज!

Mohammed Shami Come Back Updates: स्टार भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (जो वनडे वर्ल्ड कप के बाद से चोटिल थे) ने हाल ही में नेट्स में गेंदबाजी की वापसी की है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Mohammed Shami Come Back for India News and updates starts bowling in the nets

Mohammed Shami Come Back for India News and updates starts bowling in the nets

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Mohammed Shami Come Back Updates: स्टार भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (जो 2023 वनडे विश्व कप के बाद से चोट के कारण बाहर रहे हैं) ने हाल ही में नेट्स में गेंदबाजी की वापसी की है। जो प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उनकी वापसी की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। शमी को दाएं एड़ी की चोट के कारण बाहर रहना पड़ा था, जिसके लिए सर्जरी की जरूरत थी और तभी से वह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सावधानीपूर्वक निगरानी में हैं। 33 वर्षीय तेज गेंदबाज ने इस साल की शुरुआत में अपने अकिलीज़ टेंडन का ऑपरेशन करवाया था। जिसके कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज़, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 और आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से चूक गए थे।

Mohammed Shami Come Back Updates

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तमाम घटनाओं के बाद मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) अब अपनी वापसी की तैयारी कर रहे हैं और उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह ट्रेनिंग नेट में सावधानी से गेंदबाजी कर रहे हैं। हालांकि वह टखने की चोट से उबर चुके हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक पूरी तीव्रता से गेंदबाजी शुरू नहीं की है। शमी अपनी फॉर्म को फिर से हासिल करने और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) से मेडिकल क्लीयरेंस लेने के लिए काम कर रहे हैं। उनका लक्ष्य प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करना है। शमी ने अपनेहालिया  पोस्ट को कैप्शन दिया, “नवीनतम के साथ तालमेल बिठाना, सबसे बढ़िया के लिए मेहनत करना।”

आपको बताते चलें कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) 2023 वनडे वर्ल्ड कप में भारत के सबसे बेहतरीन गेंदबाज थे। जिन्होंने 10.70 की औसत से 7 मैचों में 24 विकेट लिए। टखने की चोट के बावजूद उन्होंने भारत द्वारा आयोजित इस आईसीसी इवेंट के दौरान भारत के प्रभावशाली प्रदर्शन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हालांकि जनवरी 2024 में इंग्लैंड सीरीज़ से पहले शमी को टखने में अकड़न का अनुभव हुआ और वह समय पर ठीक नहीं हो पाए।

गौरतलब है कि भारत इस महीने के अंत में सफेद गेंद के दौरे के लिए श्रीलंका की यात्रा करने वाला है, जिसमें तीन टी20 और तीन वनडे मैच भी शामिल हैं। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को किसी भी टीम में शामिल किए जाने की संभावना नहीं है। क्योंकि वह अभी भी अपनी गेंदबाजी की गति हासिल कर रहे हैं और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) से मेडिकल मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बुधवार 17 जुलाई 2024 को श्रीलंका दौरे के लिए टीमों की घोषणा करने की उम्मीद है।

 

 

READ MORE HERE :

‘शोहरत और ताकत के बाद विराट कोहली बहुत बदल गया’ Amit Mishra ने चीकू की खोली पोल!

वर्ल्ड चैंपियन Hardik Pandya का वडोदरा में हुआ भव्य स्वागत, देखें पूरा वीडियो

Yuvraj Singh ने अपनी ऑल-टाइम प्लेइंग 11 से एमएस को क्यों किया बाहर?

मुंबई इंडियंस को छोड़ अब Rohit Sharma राजस्थान रॉयल्स के लिए करेंगे कप्तानी! पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Latest Stories