टीम इंडिया में वापसी से पहले घरेलू क्रिकेट में खुद को निखारेंगे Mohammed Shami

Mohammed Shami Comeback: मोहम्मद शमी की भारतीय टीम में वापसी को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है। हालांकि शमी भारतीय टीम में वापसी के लिए घरेलू क्रिकेट खेलेंगे। (CRICKET)

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Mohammed Shami comeback in Indian jersey updates

Mohammed Shami comeback in Indian jersey updates

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Mohammed Shami Comeback: भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की भारतीय टीम में वापसी को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है। हालांकि शमी भारतीय टीम में वापसी के लिए घरेलू क्रिकेट खेलेंगे। 19 नवंबर 2023 को अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत की दिल तोड़ने वाली हार के बाद से शमी मैदान से बाहर हैं। मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने फरवरी 2024 में टखने की सर्जरी करवाई और तब से वे ठीक हो रहे हैं। शमी ने बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में नेट्स में गेंदबाजी शुरू कर दी है।

Mohammed Shami Comeback in India

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के शीर्ष तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने कोलकाता में ईस्ट बंगाल क्लब द्वारा आयोजित सम्मान समारोह के दौरान कहा, “यह कहना मुश्किल है कि मैं कब वापस आऊंगा। मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं, लेकिन उम्मीद है कि आप मुझे भारत की जर्सी पहनने से पहले बंगाल के रंग में देख पाएंगे। मैं बंगाल के लिए दो-तीन मैच खेलूंगा और इसके लिए पूरी तरह तैयार रहूंगा।”

आपको बताते चलें कि भारतीय टीम में वापसी करने के लिए भारतीय खिलाड़ियों के लिए घरेलू मैच खेलना अनिवार्य करने पर बीसीसीआई ने अपना रुख साफ कर दिया है। बीसीसीआई ने सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को छोड़कर सभी क्रिकेटरों को निर्देश दिया है कि जब भी वे राष्ट्रीय कर्तव्यों से मुक्त हों, वे जरूर ही घरेलू क्रिकेट खेलें। इस कदम ने घरेलू क्रिकेट खेलने के महत्व पर बीसीसीआई के फोकस को उजागर किया। जो खिलाड़ियों के फॉर्म और फिटनेस को बनाए रखने में महत्वपूर्ण हो सकता है।

गौरतलब है कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि आईपीएल 2024 और टी20 विश्व कप 2024 जैसे प्रमुख टूर्नामेंटों से पहले चोट इतनी गंभीर हो जाएगी। उन्होंने बताया, “वनडे वर्ल्ड कप के दौरान ही यह चोट और भी गंभीर हो गई तथा मुझे भी इसे लेकर खेलना सही नहीं लगा। यहां तक ​​कि डॉक्टर भी यह नहीं समझ पाए कि चोट इतनी गंभीर हो जाएगी और इसे ठीक होने में इतना समय लगेगा।”

 

 

READ MORE HERE :

IND vs SL: 25 सालो बाद देखने मिला ऐसा वनडे मुकाबला, इतिहास के पन्नो में हुआ दर्ज

KL Rahul और उनकी पत्नी ने जरूरतमंद बच्चो के लिए शुरू लिए फण्ड जमा करने की मुहीम की शरू, काफी बड़े खिलाड़ियों ने मिलाए हाथ

“हम गोल्ड मेडल.....” Harmanpreet Singh ने क्वाटरफाइनल से पहले किया बड़ा दावा, पूरी खबर

Paris Olympics 2024: ओलिंपिक विलेज छोड़ कर होटल में शिफ्ट हुए खिलाड़ी, भारत सरकार ने लगाए 40 AC

 

Latest Stories