भारत के लिए आई बड़ी खुशखबरी, इस दिन Mohammed Shami की होगी भारतीय टीम में वापसी

Mohammed Shami: भारतीय क्रिकेटर शमी 2023 वर्ल्ड कप से ही चोट के कारण मैदान से दूर थे। जानिए किस टीम के खिलाफ सितंबर में शमी वापसी कर सकते हैं? यहां

author-image
By SNEHA SHARMA
New Update
Mohammed Shami Injury Update

Mohammed Shami Injury Update

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Mohammed Shami Return: भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी को आखिरी बार 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप के समय खेलते देखा गया था, साथ ही वर्ल्ड कप में उन्होंने 7 मैचों में 24 विकेट चटकाए और पूरे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे है। मोहम्मद शमी को पैर में चोट आई थी, वहीं न्होंने फरवरी 2024 में सर्जरी भी करवाई थी। अब टीम इंडिया के फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आई है कि शमी ने ट्रेनिंग शुरू कर दी है। भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) बहुत जल्द भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं।  बता दें शमी, सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में वापस आ सकते हैं। 

Mohammed Shami Injury Update

बाहर चल रहे मोहम्मद शमी अभी काफी हद तक फिट महसूस कर रहे हैं, बता दें कि उनकी वापसी को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं की जाएगी। बोर्ड नहीं चाहता कि जल्दबाजी के चक्कर में शमी पर दोबारा चोटिल होने का कोई खतरा हो जाए। बताया जा रहा है कि शमी के बचपन के कोच बदरुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि शमी ने गेंदबाजी शुरू कर दी है, बता दें कि मोहम्मद शमी नेट्स में बिना किसी परेशानी के गेंद फेंक पा रहे हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में आ सकते हैं शमी

BCCI सचिव टी20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू होने से पूर्व मार्च महीने में बताया था कि उन्होंने सितंबर में शमी को वापस लाने का प्लान तैयार किया है। हाल ही में BCCI ने घरेलू सीजन का शेड्यूल जारी किया था। सितंबर महीने में बांग्लादेश टीम, भारत का दौरा करेगी जहां उसे 2 टेस्ट और 3 टी20 मैच खेलने हैं।

बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर भी है नजर

बता दें कि मोहम्मद शमी की अच्छे से देखभाल की जा रही है, इस साल बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर भी है नजर रहेगी। नवंबर में टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी जहां दोनों टीमों के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। BCCI के एक सूत्र ने बताया है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शमी का योगदान अहम रहेगा।

 

READ MORE HERE :

अपने इस कट्टर दुश्मन को भारतीय टीम का Head Coach बनाना चाहता है Kamran Akmal

Rohit Sharma के कारण Jaiswal को हुआ बड़ा नुकसान, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Rohit Sharma को ट्रॉफी उठाते हुए देखना चाहते हैं Brian Lara, एक बयान ने बदले समीकरण!

Mitchell Starc Records in ICC World Cups: मिचेल स्टार्क ने तोड़ दिया लसिथ मलिंगा का दशकों पुराना रिकॉर्ड

 

Latest Stories