'उनपर दबाब है...' Mohammed Shami ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर दिया बड़ा बयान

Mohammed Shami: भारतीय टीम के स्टार पेसर मोहम्मद शमी ने हाल ही में कहा कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2024 में दबाब ऑस्ट्रेलिया के ऊपर होने वाला है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Mohammed Shami

Mohammed Shami

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2024 की चर्चा अब शरू हो गई है। ये सीरीज नवम्बर में खेली जानी है लेकिन अभी से ही इस सीरीज के बारे में सभी लोग काफी बात कर रहे है। ये टेस्ट क्रिकेट के नज़रिए से सबसे बड़ी और अहम टेस्ट सीरीज होने वाली है।

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पिछले सीरीज में पटखनी दी । 2014 से ऑस्ट्रेलिया भारत को  टेस्ट सीरीज में हरा नहीं पाई है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में 2018-19 और 2020-21 के दौरे पर मात दी थी और इसी कारण ये सीरीज अहम हो जाती है।

हालांकि ये सीरीज और भी मुश्किल होने वाली है क्योंकि इस बार इस सीरीज में कुल 5 टेस्ट मुकाबले खेले जाएंगे जहां पहले बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में 4 ही मुकाबले हुआ करते थे। इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले ही दोनों ही देशो के खिलाड़ी और पूर्व खिलाड़ी इस सीरीज के बारे में अपना बयान दे रहे है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने भी इस सीरीज के बारे में बात करते हुए बोला था कि ऑस्ट्रलिया का पलड़ा भारी है और इस बार भारतीय टीम को वो मात दे पाएंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाडी नेथन लायन और मर्नस लाबुशेन ने भी बयान देते हुए कहा है कि ऑस्ट्रेलिया इस बार पूरे तरीके से तैयार है।

Mohammed Shami ने भी दिया बोल्ड बयान

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में बयान बाजी तेज़ हो गई और इसी बीच मोहम्मद शमी ने भी अपना तर्क रखा है। उनके हिसाब से इस बार भी ऑस्ट्रेलिया के ऊपर दबाब होने वाला है। उन्होंने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि “फेवरेट तो हम है, चिंता उन्हें होनी चाहिए।

कब होगी मोहम्मद शमी की वापसी?

मोहम्मद शमी  आईसीसी विश्वकप 2024 के बाद से क्रिकेट से दूर है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज के साथ वो भारतीय  टेस्ट बोलिंग अटैक के एक अहम हिस्सा है। वो अभी वापसी की तैयारी कर रहे है लेकिन अभी तक कोई भी तारीख सामने निकल कर नहीं आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वें न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी मिस करने वाले है।

 

READ MORE HERE :

WTC 2025: कैसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचेगी भारतीय टीम? देखिए समीकरण!

लड़ाई के बीच Shaheen Afridi ने पाकिस्तान चैंपियंस कप में Babar Azam को आउट कर खास अंदाज में मनाया जश्न, देखें वीडियो

क्रिकेट इतिहास में काले अक्षरों से लिखा गया 'Greater Noida Stadium' का नाम! जानिए आखिर कहाँ हुई बीसीसीआई से गलती ?

VIDEO: चेन्नई में हुई Virat Kohli और Rohit Sharma की ग्रेंड एंट्री, बांग्लादेश के खिलाफ़ रनों की करेंगे बारिश!

Latest Stories