IND vs BAN: बोलिंग कोच Morne Morkel हुए भारतीय कैम्प में शामिल, बांग्लादेश के खिलाफ तैयार कर रहे हैं रणनीति

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारत के बोलिंग कोच मोर्ने मोर्केल भारतीय कैम्प में शमिल हो गए है। भारत को बांग्लादेश के खिलाफ 2 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Morne Morkel

Morne Morkel

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रोहित शर्मा की टीम ने एक महीने के लंबे ब्रेक के बाद फिर से मैदान में वापसी की है, क्योंकि शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए उन्होंने अपनी तैयारियां शुरू कर दीं। इस बार टीम की कमान नए कोच गौतम गंभीर के हाथों में है। पहला टेस्ट 19 सितंबर से शुरू होगा, और रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत पूरी टीम एमए चिदंबरम स्टेडियम में नए गेंदबाजी कोच, दक्षिण अफ्रीका के महान मोर्ने मोर्कल और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर के साथ अभ्यास सत्र में शामिल हुई।

बीसीसीआई ने अभ्यास सत्र की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, "उल्टी गिनती शुरू हो गई है, टीम इंडिया घरेलू सीजन के लिए अपनी तैयारी कर रही है।" इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि टीम के खिलाड़ी गंभीर और उनके सहयोगी स्टाफ के साथ मिलकर योजना बना रहे हैं, और कप्तान रोहित शर्मा के साथ गहन चर्चा कर रहे हैं।

IND vs BAN: भारतीय खिलाड़ी सीरीज के लिए है तैयार 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा गुरुवार को ही चेन्नई पहुंचे थे, जबकि विराट कोहली सीधे लंदन से आए। एक वीडियो में रोहित को चेन्नई एयरपोर्ट पर देखा गया, जहां उन्होंने पीली जर्सी पहनी हुई थी, और उनके साथ सुरक्षाकर्मी भी थे। वहीं, कोहली सुबह की उड़ान से चेन्नई पहुंचे। जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और ऋषभ पंत सहित अन्य खिलाड़ी भी गुरुवार को शहर में आ चुके थे।

भारत के खिलाड़ी लगभग एक महीने के ब्रेक के बाद मैदान पर लौटे हैं और वे श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली हार की निराशा को पीछे छोड़कर गंभीर के नेतृत्व में जीत की राह पर लौटना चाहते हैं। यह गंभीर और उनके नए कोचिंग स्टाफ के तहत भारत का पहला टेस्ट होगा। रोहित की टीम बांग्लादेश के खिलाफ किस तरह से प्रदर्शन करती है, यह देखना दिलचस्प होगा, क्योंकि बांग्लादेश हाल ही में पाकिस्तान को 2-0 से हराकर आत्मविश्वास से भरी हुई है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप होता रहा है रोचक 

इस दो मैचों की सीरीज में महत्वपूर्ण वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) अंक दांव पर लगे हुए हैं। भारत इस सीजन में 10 टेस्ट मैच खेलने वाला है, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट और इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाली पांच मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भी शामिल है। 

वर्तमान में भारत 68.52 प्रतिशत अंकों के साथ डब्ल्यूटीसी रैंकिंग में शीर्ष पर है, जबकि ऑस्ट्रेलिया 62.50 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं, बांग्लादेश 45.83 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच चुका है। पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में लिटन दास के शानदार शतक ने बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में शानदार जीत दिलाई थी, और वे भारत के खिलाफ उसी फॉर्म को बरकरार रखना चाहेंगे।

 

READ MORE HERE: 

रोहित-विराट नहीं, बल्कि Ricky Ponting ने इस खिलाड़ी को लेकर ऑस्ट्रेलिया को दी चेतावनी

Tom Banton ने टूटे हुए पैर से खेली शानदार पारी, एक पैर से लगाया भयानक रिवर्स स्वीप: देखें वीडियो

‘अरे ये क्या हुआ...’ Rohit Sharma ने बांग्लादेश टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले तोड़ा Sachin Tendulkar का सदियों पूरा रिकॉर्ड

AFG vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अफ़ग़ानिस्तान ने किया स्क्वाड ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी की हुई वापसी

Latest Stories