MS Dhoni ने अपने संन्यास का किया ऐलान ? कहा 'सीएसके के लिए जरूरी है तो मैं....'

MS Dhoni on IPL Retirement: एमएस धोनी ने हाल ही में एक शो में खुलासा किया कि वे अभी भी आईपीएल से संभावित संन्यास के बारे में अपनी योजनाओं पर विचार कर रहे हैं। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
MS Dhoni on IPL Retirement Will do what is best for CSK Team

MS Dhoni on IPL Retirement Will do what is best for CSK Team

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

MS Dhoni on IPL Retirement: पूर्व भारतीय कप्तान और सीएसके स्टार विकेट कीपर एमएस धोनी ने हाल ही में एक शो में खुलासा किया कि 41 वर्षीय धोनी अभी भी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से संभावित संन्यास के बारे में अपनी योजनाओं पर विचार कर रहे हैं। धोनी ने बताया कि उनका संन्यास का फैसला अंततः सीएसके के बड़े लाभ पर केंद्रित होगा। एक फ्रैंचाइज़ी, जिससे वह गहराई से जुड़े हुए हैं और इसमें अपडेट किए गए पीएल रिटेंशन नियमों को ध्यान में रखा जाएगा। धोनी फ्रैंचाइज़ी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं और उन्होंने उन्हें पाँच आईपीएल खिताबों का संयुक्त रिकॉर्ड भी दिलाया है।

MS Dhoni on IPL Retirement STATEMENT

आपको बताते चलें कि हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने एक शो में अपने संन्यास को लेकर कहा, “फ्रैंचाइज़ी और प्रबंधन के लिए रिटेंशन नियमों और बाकी सब पर फैसला करने के लिए बहुत समय बचा है। इसलिए जब यह सब तय हो जाएगा, तब हम कोई फैसला लेंगे। इसलिए नहीं, क्योंकि गेंद हमारे पाले में नहीं है। जब नियम तय हो जाएंगे, तब हम कोई फैसला ले पाएंगे... आखिरकार, हमें कोई फैसला लेना होगा जो सीएसके के लिए सबसे अच्छा हो और यही हमारा अंतिम लक्ष्य है।”

गौरतलब है कि एमएस धोनी (MS Dhoni) के संन्यास का विषय तब से बहस का विषय बना हुआ है जब से उन्होंने आईपीएल 2024 से पहले सीएसके की कप्तानी से इस्तीफा दिया और रुतुराज गायकवाड़ को यह जिम्मेदारी सौंपी। सीएसके द्वारा 2023 में अपना पांचवां आईपीएल खिताब जीतने के बाद, भारतीय क्रिकेट फैंस ने पहले ही अनुमान लगाना शुरू कर दिया था कि 2024 का सीजन एमएस धोनी का आखिरी सीजन होगा। हालांकि धोनी ने अभी तक अपने संभावित पर्दा गिरने और संन्यास के बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं दी है और 2025 में एक और "थाला" सीजन के लिए चीजें थोड़ी सी तैयार दिख रही हैं।

 

 

READ MORE HERE :

जय शाह नाराज हुई Kavya Maran ? जानिए आईपीएल 2025 के नियमों को लेकर बीसीसीआई के आगे क्या रखा प्रस्ताव

क्रिकेटर Anshuman Gaekwad का हुआ निधन, शोक में डूबा भारतीय क्रिकेट जगत

IND vs SL: वनडे सीरीज से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका, ये 2 बड़े खिलाड़ी हुए बाहर

Swapnil Kusale ने कांस्य पदक जीतकर रचा इतिहास, नरेंद्र मोदी ने दी शुभकामनाएं

 

Latest Stories