MS DHONI ने युवा खिलाड़ी के लिए कहा 'कोई भी आपको उम्र में छूट नहीं देता'......

भारत और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने पद छोड़ने और रुतुराज गायकवाड़ को कप्तानी सौंपने के बावजूद सीएसके के पांचवें स्थान टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में असफल रही। धोनी ने युवा खिलाड़ियों से ध्यान करने के लिए फिट रहने की जरूरत पर जोर दिया।

New Update
RETIREMENT MS DHONI
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने पद छोड़ने और रुतुराज गायकवाड़ को कप्तानी सौंपने के बावजूद, 42 साल की उम्र में इंडियन प्रीमियर लीग की भौतिक मांगों पर जोर दिया है। सीएसके के पांचवें स्थान पर रहने के बाद टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में असफल रही। धोनी ने युवा खिलाड़ियों से ध्यान करने के लिए फिट रहने की जरूरत पर जोर दिया।

MS Dhoni's monster six off Yash Dayal 'was the best thing that happened'  for RCB: Dinesh Karthik – Firstpost


भारत और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने 42 साल की उम्र में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में संघर्ष करना की चुनौतियों पर विचार किया है। कप्तानी से हटने और रुतुराज गायकवाड़ को बागडोर सौंपने के बावजूद, धोनी ने सीएसके अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हालाँकि, टीम प्लेऑफ़ में जगह बनाने में असफल रही और सात जीत, सात हार और 14 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रही और खराब नेट रन रेट के कारण चूक गई।

दुबई आई 103.8 के यूट्यूब चैनल पर एक इंटरव्यू में, धोनी ने खेल की शारीरिक मांगों और युवा खिलाड़ियों के साथ संघर्ष करने के लिए फिट रहने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला।

"सबसे कठिन बात यह है... मैं पूरे साल क्रिकेट नहीं खेल रहा हूं। इसलिए मुझे फिट रहना होगा। एक बार जब मैं आता हूं, तो आप उन युवाओं के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं जो फिट हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं। पेशेवर खेल आसान नहीं है, कोई भी आपको ऐसा नहीं करने देता उम्र के हिसाब से छूट,'' धोनी ने आगे कहा की उन्होंने आहार और प्रशिक्षण के माध्यम से फिटनेस बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया, यह देखते हुए कि सोशल मीडिया पर उनका ध्यान भटकना न्यूनतम है क्योंकि वो उन प्लेटफार्मों पर सक्रिय नहीं हैं।

धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अपने जीवन में आए बदलावों, विशेषकर अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने के अवसर के बारे में भी बात की। "एक बार जब मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ दिया, तो मैं अपने परिवार के साथ कुछ और समय बिताना चाहता था। लेकिन, साथ ही, मानसिक रूप से सक्रिय रहना, ध्यान केंद्रित रहने का जुनून रखना - मेरे लिए, मुझे खेती पसंद है, मेरे लिए यह मोटरबाइक की बात करें तो, मैंने पुरानी कारों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है, ये चीजें मुझे तनावमुक्त करती हैं," उन्होंने समझाया। धोनी ने पालतू जानवरों, विशेषकर कुत्तों के प्रति अपने प्यार का भी जिक्र किया, जो उन्हें कठिन मैचों के बाद भी बिना शर्त प्यार और सामान्य स्थिति की भावना प्रदान करते हैं।

आईपीएल 2024 प्रदर्शन 
धोनी ने आईपीएल 2024 में उल्लेखनीय प्रभाव डाला। महत्वपूर्ण क्षणों में बल्लेबाजी करते हुए, उन्होंने 14 मैचों में 53.67 की शानदार औसत और 220.55 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाए।

 

READ MORE HERE:

कब लेंगे MS DHONI RETIREMENT : CSK OFFICIAL ने बताया

HARBHAJAN का बड़ा बयान इस युवा का जल्द होगा DEBUT- IPL 2024

RCB का ऐसा खिलाड़ी जो CRICKET खेलना छोड़ने वाला था

Shahid Afridi ने किया Virat Kohli का स्वागत! Kohli की पाकिस्तान में खेलने पर दी प्रतिक्रिया

RCB से हार के बाद MS DHONI लौटे रांची!

Latest Stories