Mumbai Indians की टीम New York में बनाएगी एक नया स्टेडियम !

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के भारत और यूएसए के मैच के बाद ही इस पिच नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को नष्ट कर दिया जाएगा लकिन अब यही पर मुंबई इंडियंस यानि अंबानी भविष्य में एक पूर्ण क्रिकेट स्टेडियम बन सकता है

New Update
AMBANI BUILD NEW STADIUM IN NEW YORK
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के भारत और यूएसए के मैच के बाद ही इस पिच नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को नष्ट कर दिया जाएगा लकिन अब यही पर मुंबई इंडियंस यानि अंबानी भविष्य में एक पूर्ण क्रिकेट स्टेडियम बन सकता है।

The stadium was constructed in just 106 days.

T20 World Cup 2024 के भारत के पहले मैच न्यूयॉर्क (New York) की शुरुवात और आखिरी मैच इस पिच यानि नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (Nassau County stadium) खेला गया था। जिसकी बहुत आलोचना भी हुई इसका कारण ये रहा ये पिच सिर्फ ड्रॉप-इन पिच थी। जो सिर्फ गेंदबाज़ो को ही मदद कर रही थी और वहीं दूसरी तरफ बल्लेबाज़ी में खिलाड़ियों को बहुत संघर्ष करना पड़ा है। नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और इसकी चुनौतीपूर्ण पिचों का क्या होगा? उत्तर सीधा है. केवल 106 दिनों में निर्मित पॉप अप स्टेडियम को नष्ट होने में लगभग छह सप्ताह लगेंगे। यह काम वास्तव में बुधवार को दोपहर में भारत-अमेरिका खेल समाप्त होने के ठीक बाद शुरू हुआ।

जहां तक ​​पिचों का सवाल है, उनका भाग्य अभी भी अनिश्चित है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अनुसार, यह नासाउ काउंटी के अधिकारियों पर निर्भर है। आईसीसी के एक अधिकारी ने कहा, "अगर वे उन्हें रखना चाहते हैं और आवश्यक रखरखाव करना चाहते हैं, तो वे ऐसा कर सकते हैं।" अन्यथा, आईसीसी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया से आयातित विशेषज्ञता के साथ फ्लोरिडा में तैयार की गई ड्रॉप-इन पिचों को उस स्थान पर स्थानांतरित कर देगा, जहां उनकी आवश्यकता होगी। हालाँकि, आउटफील्ड अपने वर्तमान स्थान पर ही रहेगी।

स्टेडियम में कुछ मेजर लीग क्रिकेट (MLC) खेलों की मेजबानी करने की योजना थी, लेकिन एमएलसी अधिकारी और उनकी फ्रेंचाइजी उस संभावना से बहुत उत्साहित नहीं थे। हालाँकि भविष्य में एक पूर्ण क्रिकेट स्टेडियम बन सकता है, लेकिन यहाँ इसकी संभावना नहीं है। रिकॉर्ड के लिए, न्यूयॉर्क एमएलसी में मुंबई इंडियंस टीम (Mumbai Indians) (MI NY) का आधार है, और निकट भविष्य में अंबानी द्वारा एक नया स्टेडियम बनाने की उम्मीद है।

 

READ MORE HERE :

T20 World Cup 2024 Points Table after PAKISTAN vs CANADA

Saurabh Netravalkar अपने पूर्व साथी के खिलाफ खेलने को लेकर उत्साहित!!

ICC बदलेगा Rule, क्या ख़त्म होगा DEAD BALL का नियम?

Wasim Akram ने कहा, 'BUMRAH दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।'

Latest Stories