आईपीएल में बाकी टीमों की खैर नहीं? Duleep Trophy में चमके मुम्बई इंडियंस के ये युवा सितारे!

Duleep Trophy: दलीप ट्रॉफी 2024 के दूसरे राउंड के मुकाबले में मुंबई इंडियंस के ईशान किशन, तिलक वर्मा और अंशुल कम्बोंज ने शानदार प्रदर्शन किया है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Ishan Kishan Tilak Varma

Ishan Kishan Tilak Varma

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

दलीप ट्रॉफी के दूसरे राउंड के मुकाबले पूरे जोर-शोर से जारी हैं, जहां दो टीमों ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। एक तरफ, इंडिया ए ने इंडिया डी के खिलाफ खुद को मजबूत स्थिति में पहुंचाया है, तो दूसरी ओर, इंडिया सी ने इंडिया बी के खिलाफ जबरदस्त खेल दिखाया है। इन टीमों की सफलता में कुछ खिलाड़ियों का विशेष योगदान रहा है, और खास बात यह है कि इन सभी खिलाड़ियों का एक खास कनेक्शन है – मुंबई इंडियंस। आईपीएल की इस प्रसिद्ध फ्रेंचाइजी के सदस्य ईशान किशन, तिलक वर्मा और अंशुल कम्बोज ने अपने-अपने मोर्चों पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है और अपनी टीमों को मजबूत स्थिति में पहुंचाया है।

Duleep Trophy 2024: ईशान के बाद अंशुल ने किया कमाल 

मुंबई इंडियंस के ओपनर ईशान किशन ने मैच के पहले दिन ही इंडिया सी के लिए शानदार शतक जमाया था। पिछले साल भारतीय टीम से ब्रेक के बाद यह उनका पहला फर्स्ट क्लास मैच था, जिसमें उन्होंने 111 रनों की दमदार पारी खेली। इसके दो दिन बाद, यानी 14 सितंबर को, उनकी ही टीम के तेज गेंदबाज अंशुल कम्बोज ने अपने गेंदबाजी से कहर बरपा दिया।

हरियाणा के इस युवा पेसर को भले ही मुंबई इंडियंस में ज्यादा मौके नहीं मिले, लेकिन इस मैच में उन्होंने इंडिया बी की मजबूत बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया। अंशुल ने टीम के शुरुआती पांच विकेट अपने नाम किए, जिनमें नारायण जगदीशन, मुशीर खान, सरफराज खान, रिंकू सिंह और नीतीश रेड्डी शामिल थे। इन सभी का घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में बड़ा नाम है, लेकिन इनमें से सिर्फ जगदीशन ही अर्धशतक बना सके, जबकि बाकी सभी बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गए।

Duleep Trophy 2024: तिलक वर्मा का शतक

दूसरी ओर, अनंतपुर में खेले जा रहे मुकाबले में तिलक वर्मा का जलवा भी देखने को मिला। पहली पारी में कुछ खास नहीं कर पाने के बाद, शनिवार को तिलक ने दूसरी पारी में शानदार शतक जड़ा। इस बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ने 193 गेंदों में 111 रन बनाए, जिसमें 9 चौके शामिल थे। यह उनका 5वां फर्स्ट क्लास शतक था। तिलक ने इस दौरान प्रथम सिंह और शाश्वत रावत के साथ शतकीय साझेदारी की और अंत तक नाबाद रहे। उनकी इस पारी की बदौलत इंडिया ए ने 380 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी।

 

READ MORE HERE 

ENG vs AUS 2nd T20I Highlights: इंग्लैंड ने दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को चटाई धूल, देखें पूरी हाईलाइट्स

'वे युवा खिलाड़ियों के साथ...' रोहित शर्मा को लेकर Dhruv Jurel ने कही दिल जीत लेने वाली बात

Shreyas Iyer ने बल्ले से नहीं बल्कि गेंद से मचाया धमाल, पहली ही गेंद पर चटका दिए विकेट

Cristiano Ronaldo ने रचा इतिहास, 100 करोड़ फॉलोअर्स हासिल करने वाले बने दुनिया के पहले व्यक्ति

Latest Stories