विराट कोहली नही ये खिलाड़ी करेगा ऑस्ट्रेलिया टीम के नाम में दम Nathon Lyon ने किया खुलासा

Nathon Lyon: ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नेथन लायन ने बताया कि बॉर्डर गावस्कर सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को यशस्वी जैसवाल परेशान कर सकते है। (cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
lyon

Nathon Lyon Rohit Sharma

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज यानी की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी अब टेस्ट रिवार्ली में एक अलग दर्जे का गेम हो गया है जहाँ पिछले कुछ सीरीज कमाल के हुए है और हमे करीबी मुकाबले देखने को मिले है और इसी कारण हर सीरीज और भी रोमांचक हो सकती है।

ये सीरीज इस साल के अंत में होने वाली है लेकिन अभी से ही इस सीरीज की बातचीत और तैयारी शुरू हो गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस सीरीज की सुर्खिया अभी से ही है वही इसी बीच नेथन लायन ने ऑस्ट्रेलिया की तैयारियों के बारे में जिक्र किया है।

Nathon Lyon: कोहली नही ये भारतीय खिलाड़ी पड़ेगा भारी:

ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नेथन लायन ने इस सीरीज के बारे में बात की है जहाँ उन्होंने बताया कि विराट कोहली नहीं बल्कि भारत के युवा सलामी बल्लेबाज़ यशस्वी जैसवाल ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को परेशान कर सकते है। उन्होंने बताया कि जैसवाल के खिलाफ अभी से ही वो रणनीति बना रहे है जहाँ वो टॉम हार्टली से भी मदद ले रहे है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि टॉम हार्टली ने पिछले सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया था।

यशस्वी जैसवाल ने 2023 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपना डेब्यू किया था जहाँ उन्होंने अपने डेब्यू ही मुकाबले में शतक जड़ दिया था। इंग्लैंड के खिलाफ जहाँ सारे बल्लेबाजों को परेशानी हो रही थी वही उसी सीरीज में जैसवाल ने 712 रन बनाए थे और उनके लिए सीरीज कमाल का रहा था। हालाँकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में उनके लिए थोड़ा नया चैलेंज होने वाला है। 

Nathon Lyon का रिकॉर्ड है कमाल का?

नेथन लायन कि गिनती दुनिया के कमाल के स्पिनरों में की जाती है जहाँ उन्होंने अभी तक 129 टेस्ट मुकाबले खेले है और इन मुकाबलों में उनके नाम 530 विकेट है जो उनके खतरनाक गेंदबाज़ बनाती है। भारतीय बल्लेबाज़ी=ओ को उनसे बच कर रहना पडेगा।

 

READ MORE HERE:

"भारत के खिलाफ खेलना..." न्यूज़ीलैण्ड की खिलाडी Amelia Kerr ने भारतीय टीम को लेकर दिया बड़ा बयान

क्या आईपीएल 2025 में अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप खेलेंगे MS Dhoni? समझिए बीसीसीआई का नया रूल

Ishan Kishan के शानदार प्रदर्शन के बाद जय शाह के बदले इरादे, कहा 'उसे नियमों का पालन करना होगा'

पंजाब किंग्स के मालिकों की बीच किस बात पर हुई लड़ाई? Preity Zinta ने अपने साथियों पर किया केस

Latest Stories