Neetu David को ICC हॉल ऑफ द फेम में किया गया शामिल, मिला बड़ा सम्मान

भारत की पूर्व महिला खिलाड़ी Neetu David को बहुत बड़ा सामान मिला है. उन्हें ICC हॉल ऑफ द फेम में शामिल किया गया है. उनके साथ दो अन्य विदेशी प्लेयर्स को भी इसमें जगह दी गई है. CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
Neetu David Indian Women Player

Neetu David

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Neetu David: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व खिलाफी नीतू डेविड को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। बता दें कि इस खिलाड़ी को यह सम्मान क्रिकेट में उनके अतुल्नीय योगदान के लिए दिया गया है। यही नहीं नीतू के साथ-साथ दो अन्य विदेशी खिलाड़ियों को भी इसमें शामिल किया गया है, जिसमें साउथ अफ्रीका के पूर्व महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक का नाम शामिल है। 

नीतू डेविड के लिए यह गर्व की बात है कि उन्हें आईसीसी के इस सर्वोच्च सम्मान में शामिल किया गया है। बता दें कि नीतू ने टीम इंडिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है और महिला क्रिकेट को भारत में आगे बढ़ाने के लिए अपना योगदान दिया है। अब इस खिलाड़ी की सराहनीय प्रदर्शन की वजह से उन्हेंआईसीसी हॉल ऑफ द फेम में शामिल कर दिया है।

आईसीसी हॉल ऑफ द फेम में शामिल होने के बाद Neetu David का बयान आया सामने 

आईसीसी के द्वारा इस तरह का सम्मान पाने के बाद नीतू बहुत खुश हैं और इस खिलाड़ी ने अपनी खुशी जाहिर की है। नीतू ने कहा कि मुझे यह जानकर बहुत खुशी हो रही है कि मुझे आईसीसी हॉल ऑफ द फेम में शामिल किया गया है। क्रिकेट खेलने वाले महान खिलाड़ियों के साथ इसमें शामिल होना मेरे लिए बहुत ही सम्मान की बात है। इससे पहले भी मुझे खुशी है कि आईसीसी द्वारा ये सम्मान मुझे मिल है और अब यह मेरे लिए बहुत ही खास हो गया है।

बता दें कि नीतू पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं थीं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में भारत की तरफ से 100 विकेट हासिल किए थे। इसके अलावा 2005 वूमेन वर्ल्ड कप में वे विकेट लेने के मामले पर शीर्ष पर रहीं थीं, जिसकी वजह से भारत पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचा था।

क्या होता है आईसीसी हॉल ऑफ द फेम 

दरअसल, आईसीसी हॉल ऑफ द फेम को साल 2009 में लॉन्च किया था, जिसमें क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों को शामिल किया जाता है और उन्हें सम्मान दिया जाता है। आईसीसी हॉल ऑफ द फेम में शामिल होने वाली नीतू डेविड 114वीं खिलाड़ी बनी हैं।

 

 

READ MORE HERE :

IND vs NZ 1st Test Predicted XI: भारत-न्यूजीलैंड पहले टेस्ट मैच की संभावित प्लेइंग 11, गिल की जगह किस खिलाड़ी को मिलेगा मौका?

IND vs NZ 1st Test Weather Report: कल के मैच में बारिश की संभावना! मैच से पहले देखें बेंगलुरू वेदर रिपोर्ट

सीएसके के इस खिलाड़ी ने धोनी से कर दी गद्दारी? Rohit Sharma की करने लगा जमकर तारीफ!

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुए Shubman Gill ? कारण जानकार फैंस का टूट जाएगा दिल!

Latest Stories