रिटायरमेंट के बाद इस नए रोल में इंग्लैंड की टीम से जुड़े James Anderson

James Anderson: रिटायरमेंट लेने के बाद अब जेम्स एंडरसन फिर से इंग्लैंड टेस्ट टीम में शामिल हों गए है, लेकिन वे टीम के लिए गेंदबाजी करते नहीं दिखेंगे। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
James Anderson 1

New Role for James Anderson Mentor of Bowling Unit

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

James Anderson: टेस्ट क्रिकेट के सबसे बेहतरिन गेंदबाज़ों में से एक जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले के बाद टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी। उनके अंतिम मुकाबले को काफी अच्छे तरीके से मनाया गया था।

रिटायरमेंट लेने के बाद अब जेम्स एंडरसन वापिस से इंग्लैंड टेस्ट टीम में शामिल हों गए है। हालांकि जेम्स एंडरसन इस बार इंग्लैंड क्रिकेट टीम में एक नया रोल निभाते हुए नज़र आने वाले है जिसके लिए वो उत्सुक भी है।

इस नए रोल में दिखेंगे James Anderson

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम  के बोलिंग मेंटर के रूप में मेंटर के साथ जुड़े है। वेस्ट इंडीज के खिलाफ बचे हुए 2 मुकाबलो के लिए जेम्स एंडरसन ये रोल में नज़र आएंगे।

हालाँकि उनका ये रोल लम्बे समय तक रहेगा या नही अभी इसपर कुछ भी पता नही है और ये फैसला बोर्ड आने वाले समय में ले सकती है। सामने आ रहे रही खबरों के मुताबिक ये माना जा रहा है कि बोर्ड उन्हें बोलिंग कोच और मेंटर के रूप में टीम में स्थायी रूप से शामिल कर सकती है।

जेम्स एंडरसन की गिनती दुनिया के सबसे शानदार गेंदबाजों में की जाती है जहाँ टेस्ट क्रिकेट में 700 से ज्यादा विकेट लेने वाले वो एक मात्र गेंदबाज़ है। उन्होंने अपने टेस्ट क्रिकेट में कुल 704 विकेट चटकाई है जहाँ अंतिम टेस्ट मुकाबले में उन्होंने 4 विकेट हासिल की थी। 

एक पारी और 114 रनों से इंग्लैंड ने जीता था पहला मुकाबला

इस सीरीज के पहले मुकाबला में इंग्लैंड ने वेस्ट इंडीज को 1 पारी और 114 रनों से मात देकर जेम्स एंडरसन को एक यादगार फेयरवेल दिया था। इस मैच की पहली पारी में जेम्स एंडरसन को मात्र एक ही विकेट मिला था वही दूसरी पारी एम् उन्होंने 3 विकेट चटकाए थे। डेब्यू कर रहे गस एटकिंसन ने इस मुकाबले में 10 विकेट चटका कर सबको इम्प्रेस कर दिया था।  

 

 

टी20 के बाद अब टेस्ट फॉर्मेट में भी Rinku Singh दिखाएंगे जलवा! पढ़ें पूरी रिपोर्ट

वर्ल्ड चैंपियन Hardik Pandya का वडोदरा में हुआ भव्य स्वागत, देखें पूरा वीडियो

मुंबई इंडियंस को छोड़ अब Rohit Sharma राजस्थान रॉयल्स के लिए करेंगे कप्तानी! पढ़ें पूरी रिपोर्ट

जानिए Hardik Pandya ने कौनसे व्यक्तिगत कारण से श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से अपना नाम लिया वापस


Latest Stories