PAK vs CAN: रिजवान के 53 रनों की बदौलत PAK ने 7 विकेट से जीत हासिल की

पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप 2024 के 22वें मैच में कनाडा को सात विकेट से हराकर टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज की। मोहम्मद रिजवान के नाबाद 53 रनों की मदद से पाकिस्तान ने 17.3 ओवर में 107 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया।

author-image
By Shubham Singh
New Update
y
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

PAK vs CAN Highlights: मंगलवार को न्यूयॉर्क में खेले गए T20 World Cup 2024 के अपने तीसरे मैच में पाकिस्तान ने कनाडा के खिलाफ सात विकेट से जीत हासिल की, जिससे Super 8 क्वालीफिकेशन की उम्मीदें जग गईं। मेन इन ग्रीन ने 18वें ओवर में 107 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। Mohammad Rizwan ने नाबाद 53* रन बनाए।

107 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, पाकिस्तान की शुरुआत कठिन रही और वे पहले चार ओवरों में एक भी चौका लगाने में असफल रहे। सैम अयूब जल्द ही सिर्फ छह रन बनाकर पवेलियन लौट गए, जिससे ग्रीन शर्ट्स का स्कोर 4.2 ओवर में 20-1 हो गया। हालाँकि, पाकिस्तान ने सावधानी से खेलना जारी रखा क्योंकि बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान ने 63 रन की साझेदारी की। बाबर आजम ने 33 रन पर अपना विकेट गंवा दिया लेकिन रिजवान (53 रन पर 53 रन) पिच पर टिके रहे और 17.3 ओवर में लक्ष्य का पीछा कर पाकिस्तान को जीत दिला दी।

इससे पहले पहली पारी में दिन पाकिस्तान के गेंदबाजों के नाम रहा क्योंकि कनाडाई बल्लेबाजों के पास उनके आक्रमण का कोई जवाब नहीं था। मोहम्मद आमिर, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ सभी ने गेंद से अपनी भूमिका निभाई क्योंकि ग्रीन शर्ट्स न्यूयॉर्क में कनाडा को 106-7 पर रोकने में कामयाब रहे।

कनाडा के लिए एरोन जॉनसन ने साहसिक पारी खेली और 44 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 52 रन बनाए। आमिर और रऊफ ने दो-दो विकेट हासिल किए जबकि नसीम और शाहीन एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

तीन मैचों में दो हार के साथ, सुपर 8 की राह कठिन है लेकिन हासिल की जा सकती है। एक और मैच खेलने के साथ, यहां बताया गया है कि पाकिस्तान टी20 विश्व कप सुपर 8 राउंड के लिए कैसे क्वालीफाई कर सकता है।

भारत और आयरलैंड को अमेरिका को हराना है, भारत को कनाडा को हराना है और पाकिस्तान को आयरलैंड को हराना है। यदि सभी परिणाम उपर्युक्त परिदृश्य के अनुसार होते हैं, तो पाकिस्तान के चार मैचों में चार अंक होंगे, जबकि भारत के आठ अंक होंगे। संयुक्त राज्य अमेरिका अपने ग्रुप-स्टेज अभियान को पाकिस्तान के समान अंकों के साथ समाप्त करेगा जबकि कनाडा और आयरलैंड के पास दो-दो अंक होंगे।

उपर्युक्त परिदृश्य में, भारत सीधे सुपर आठ के लिए अर्हता प्राप्त करेगा जबकि संयुक्त राज्य अमेरिका और पाकिस्तान के चार अंक होंगे। उस स्थिति में, नेट रन रेट (एनआरआर) चलन में आ जाएगा। ग्रीन शर्ट्स को आयरलैंड के खिलाफ बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी और यह भी उम्मीद करनी होगी कि अमेरिका भारत और आयरलैंड से काफी अंतर से हारे।

 

READ MORE HERE :

T20 World Cup 2024 Points Table after PAKISTAN vs CANADA

Saurabh Netravalkar अपने पूर्व साथी के खिलाफ खेलने को लेकर उत्साहित!!

ICC बदलेगा Rule, क्या ख़त्म होगा DEAD BALL का नियम?

Wasim Akram ने कहा, 'BUMRAH दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।'

 

 

Latest Stories