PAK vs BAN: बांग्लादेश ने रचा इतिहास, पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में दी 2-0 से चटाई धूल

PAK vs BAN: बांग्लादेश ने दुसरे टेस्ट मुकाबले में पाकिस्तान को 6 विकेट से मात देकर इस टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया है। बांग्लादेश क्रिकेट के लिए यह एक एतेहासिक दिन है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
PAK vs BAN

PAK vs BAN

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बांग्लादेश ने पाकिस्तान को दुसरे टेस्ट मुकाबले में 6 विकेट से मात देकर न सिर्फ टेस्ट मुकाबला जीता, बल्कि 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी अपने नाम कर ली। उन्होंने पाकिस्तान को टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार घर में टेस्ट सीरीज हराई है। साथ ही बांग्लादेश ने पाकिस्तान को उनके ही घर में वाइटवॉश करके इतिहास रच दिया है। 

बांग्लादेश की टीम ने इस दुसरे मुकाबले में एक बार फिर से वापसी करते हुए कमाल का खेला दिखाया और पाकिस्तान को पटखनी दे दी है। इस जीत की अभी काफी चर्चा हो रही है और ये जीत बांग्लादेश क्रिकेट के इतिहास के पन्नो में सुनहरे अक्षरों के लिखा जाएगा। 

PAK vs BAN: 6 विकेट से बांग्लादेश ने जीता मुकाबला

इस टेस्ट मुकाबले के बारे में बात की जाए तो बांग्लादेश ने इस मैच में कमाल की वापसी की हैं और मुकाबला अपने नाम कर लिया हैं। पहली पारी में एक समय पर बांग्लादेश ने मात्र 26 ही रनों पर 6 विकेट गवा दिए थे और उसके बाद वापसी करते हुए बंगलदेश ने ये मुकाबला 6 विकेट से जीत लिया हैं।

इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान ने 274 रन बनाए थे। पाकिस्तान की तरफ से 3 खिलाड़ियों ने अर्धशतकीय पारी खेली थी वही मेहंदी हसन मिराज़ ने बांग्लादेश के लिए 5 विकेट चटकाए थे। पहली पारी में बांग्लादेश की शरूआत अच्छी नही हुई थी जहाँ उन्होंने मात्र 26 रनों पर 6 विकेट गवा दिए थे। इसके बाद लिटन दास ने पारी को संभाला था और उनके शतक की मदद से बांग्लादेश ने 262 रन बना दिए थे।

दूसरी पारी में पाकिस्तान के बल्लेबाज़ एक बार और फ्लॉप रहे जहाँ पाकिस्तान की टीम सिर्फ 172 रन पर ही  सिमट गई थी। पाकिस्तान की तरफ से कोई भी बल्लेबाज़ अर्धशतक नहीं लगा पाया था वही हसन महमूद ने 5 और नाहिद राणा ने 4 विकेट चटकाए थे। बांग्लादेश ने इस लक्ष्य को काफी आसानी से हासिल करके ये मुआक्बला अपने नाम कर लिया हैं।

पाकिस्तान का खराब प्रदर्शन जारी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम पिछले काफी समय से टेस्ट क्रिकेट में काफी निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए आ रही हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पाकिस्तान ने अपने घर पर पिछले 1303 दिनों से कोई भी टेस्ट मुकाबला नहीं जीता हैं।

 

READ MORE HERE

बाबर आजम ने फिर कर दिया 'Ghante ka King' वाला कारनामा, फ्लॉप शॉ जारी रखने पर फैंस ने रगड़ दिया!

Nitesh Kumar ने रचा इतिहास, भारत को दिया दूसरा गोल्ड मेडल

PAK vs BAN: इतिहास रचने से एक कदम दूर हैं बांग्लादेश, जानिए दूसरे टेस्ट के चौथे दिन क्या कुछ हुआ!

Duleep Trophy 2024: सारे स्क्वाड, मैच की जानकारी और शेड्यूल सम्पूर्ण जानकारी

Latest Stories