PAK vs BAN: इतिहास रचने से एक कदम दूर हैं बांग्लादेश, जानिए दूसरे टेस्ट के चौथे दिन क्या कुछ हुआ!

PAK vs BAN : बांग्लादेश दूसरा टेस्ट मुकाबला जीतकर पाकिस्तान के खिलाफ इतिहास रचने के लिए तैयार हैं। बांग्लादेश को मुकाबला जीतने के लिए अब मात्र 143 रनों की जरूरत है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
PAK vs BAN

PAK vs BAN

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक जीत से 143 रन दूर है, लेकिन बारिश और खराब रोशनी के कारण मैच रोक दिया गया है। बांग्लादेश ने 7 ओवर में 42 रन बना लिए हैं, और उसके सभी 10 विकेट सुरक्षित हैं। पाकिस्तान ने बांग्लादेश के सामने 185 रन का लक्ष्य रखा है। फिलहाल जाकिर हसन और शदमन इस्लाम क्रीज पर हैं। जाकिर 23 गेंदों में 31 रन और शदमन 19 गेंदों में 9 रन बनाकर नाबाद हैं। अंतिम दिन बांग्लादेश को 90 ओवर में 143 रन बनाने हैं।

PAK vs BAN : मैच का हाल 

बांग्लादेश के युवा तेज गेंदबाज हसन महमूद (43 रन देकर 5 विकेट) और नाहिद राणा (44 रन देकर 4 विकेट) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान की दूसरी पारी को 172 रन पर समेट दिया। इस तरह बांग्लादेश को जीत के लिए 185 रन का लक्ष्य मिला है, और उसके सभी विकेट सुरक्षित है।

अगर बांग्लादेश इस मैच को जीतने या ड्रॉ कराने में सफल होता है, तो यह पाकिस्तान के खिलाफ उसकी पहली टेस्ट सीरीज जीत होगी, जबकि विदेशी सरजमीं पर यह उसकी दूसरी जीत होगी। इससे पहले, 2009 में बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी। नौ देशों की तालिका में बांग्लादेश छठे और पाकिस्तान आठवें स्थान पर है।

पाकिस्तान के खिलाफ मौजूदा सीरीज के पहले मैच को 10 विकेट से जीतने वाली बांग्लादेश टीम के लिए सोमवार को 21 वर्षीय राणा ने शीर्ष क्रम को झकझोर दिया, जबकि 24 वर्षीय महमूद ने मध्यक्रम और निचले क्रम के बल्लेबाजों को चलता कर टीम के लिए एक अच्छा मौका तैयार किया। पाकिस्तान, जिसने पहली पारी में 12 रन की बढ़त हासिल की थी, चाय के विश्राम से पहले 172 रन पर आउट हो गई।

 

 

READ MORE HERE :

Joe Root ने शतकों के मामले में सभी दिग्गज बल्लेबाजों को छोड़ा पीछे, रूट से कोसों दूर हैं विराट कोहली!

 

Joe Root तोड़ेंगे सचिन तेंदुलकर का कभी नहीं टूटने वाला रिकॉर्ड ? अब कीर्तिमान से मात्र कुछ सौ रन पीछे

 

Babar Azam फिर से हुए फ्लॉप, पहले भी हो चुका है आईसीसी रैंकिंग में नुकसान

 

Priyansh Arya ने अचानक धारण किया युवराज सिंह का रूप, एक ही ओवर में ठोके 6,6,6,6,6,6

Latest Stories