बांग्लादेश के खिलाफ फ्लॉप बैटिंग करने के बाद Babar Azam ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास? जानिए पूरी सच्चाई

Babar Azam Retirement: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम को हाल ही में बल्ले से संघर्ष करने के कारण कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। उनके संन्यास की फर्जी खबरें भी सामने आने लगी है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
PAK vs BAN Test Series Updates Babar Azam Retirement News Viral

PAK vs BAN Test Series Updates Babar Azam Retirement News Viral

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Babar Azam Retirement: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम को हाल ही में बल्ले से संघर्ष करने के कारण कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। टेस्ट क्रिकेट में अपनी पिछली 15 पारियों में उन्होंने बिना किसी अर्द्धशतक या शतक के सिर्फ 317 रन बनाए हैं, जिससे उनका औसत 21.13 रहा है। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बाबर चार पारियों में सिर्फ 64 रन ही बना पाए हैं। वहीं इसके बाद ऑनलाइन प्रसारित हो रहे कुछ फर्जी रिटायरमेंट लेटर में बाबर आजम (Babar Azam) का कथित तौर पर नकली अंगूठा भी शामिल है। उनके संन्यास की फर्जी खबरें भी सामने आने लगी है।

PAK vs BAN Babar Azam Retirement News Viral

आपको बताते चलें कि बांग्लादेश के खिलाफ बाबर के खराब प्रदर्शन के बाद कड़ी आलोचना के बीच, टेस्ट क्रिकेट से उनके जाने की घोषणा करने वाला एक फर्जी रिटायरमेंट लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। कई फैंस ने इन झूठे विदाई फोटो को साझा किया है, जिससे चिंता पैदा हो रही है। हालांकि, चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि रिटायरमेंट लेटर असली नहीं है और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की खेल के सबसे लंबे प्रारूप से संन्यास लेने की कोई योजना नहीं है।

ऑनलाइन प्रसारित कुछ फर्जी रिटायरमेंट पत्रों में बाबर आजम का कथित रूप से फर्जी अंगूठा भी शामिल था। इंटरनेट पर फैंस द्वारा साझा किए गए इन संदेशों में झूठा दावा किया गया है कि वह टेस्ट से संन्यास ले रहे हैं। नीचे देखें कि बाबर आजम के फर्जी टेस्ट रिटायरमेंट पत्रों में क्या लिखा है, जैसा कि सोशल मीडिया पर फैंस द्वारा साझा किया गया है। दूसरी तरफ बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में दोनों टेस्ट जीतकर इतिहास रच दिया। 22 साल का सूखा खत्म किया और पाकिस्तान के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीती।

गौरतलब है कि 2002 में अपनी पहली द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज के बाद से, दोनों टीमों के बीच छह सीरीज खेली गई हैं, जिसमें पाकिस्तान ने हर बार जीत हासिल की है। हालांकि, मौजूदा सीरीज में, बांग्लादेश ने ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत हासिल की, पहला टेस्ट 10 विकेट से और दूसरा टेस्ट 6 विकेट से जीता। पाकिस्तान पर टेस्ट सीरीज जीत के बाद बांग्लादेश WTC स्टैंडिंग में 4वें स्थान पर पहुंच गया है। दूसरी ओर इस हार से पाकिस्तान की स्थिति पर गहरा असर पड़ा है, जिससे वह सात मैचों में 16 अंकों के साथ 8वें स्थान (दूसरे सबसे निचले स्थान) पर स्थिर हो गया है।

 

 

READ MORE HERE :

पाकिस्तानी कप्तान Shan Masood ने हार का बताया असली कारण! शाहीन अफरीदी पर किया ये बड़ा खुलासा

पाकिस्तान पर विजय प्राप्त कर बांग्लादेशी कप्तान Najmul Shanto ने अगली सीरीज के लिए भारत को दी ये चैतावनी!

WTC FINAL 2025 DATE: जानिए कब होगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल? आईसीसी ने किया तारीख का ऐलान

पैरालिंपिक 2024 में भारत की Nithya Sre Sivan ने बैडमिंटन SH6 श्रेणी में जीता कांस्य पदक

 

Latest Stories