PAK vs ENG: Sajid Khan के 7 विकेट के दम पर टेस्ट मैच में पाकिस्तान की स्थिति हुई मजबूत, देखें तीसरे दिन मैच हाइलाइट्स

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंगलैंड के बीच मुल्तान में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान की स्थिति मजबूत नजर आ रही है और इंग्लैंड ने 36 रनों के स्कोर पर अपने 2 विकेट गंवा दिया है। CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
PAK vs ENG Test Series 2024

PAK vs ENG 3rd Day 2nd Test Match Highlights

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

PAK vs ENG 3rd Day 2nd Test Match Highlights: इंग्लैंड की क्रिकेट टीम इन दिनों पाकिस्तान के दौरे पर है, जहां पेसर दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस श्रृंखला का दूसरा मुकाबला मुल्तान में जारी है और इस टेस्ट मैच में पाकिस्तानी टीम की पकड़ मजबूत नजर आ रही है। पाकिस्तानी टीम ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड के 2 विकेट हासिल कर लिए हैं और अभी भी इंग्लिश टीम को जीत के लिए 261 रनों की दरकार है।

PAK vs ENG 3rd Day 2nd Test Match Highlights

बता दें कि दूसरे दिन के खेल की शुरुआत हुई तो इंग्लैंड की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 239 रन बना लिए थे। ऐसे में तीसरे दिन की शुरुआत में ही पाकिस्तान के स्टार स्पिनर साजिद खान ने ब्रैडन कार्स को ऑउट कर अपने 5 विकेट पूरे किए। इसके बाद मैथ्यू पॉट्स को ऑउट कर साजिद के 6 विकेट हो गए। विकेटकीपर बल्लेबाज जैमी स्मिथ को नोमान अली ने मैदान से बाहर भेजा। इसके अलावा साजिद ने शोएब बशीर को ऑउट किया और इसी के साथ इंग्लैंड की टीम 291 रनों पर ऑलऑउट हो गई। तो वहीं साजिद खान ने कुल 7 विकेट अपने नाम किए।

इंग्लैंड को 291 के स्कोर पर समेटने के बाद पाकिस्तान की टीम बल्लेबाजी करने के लिए उतरी। हालांकि, पाकिस्तान ने अपना पहला विकेट अब्दुल्ला शफीक के रूप में मात्र 9 रनों के स्कोर पर गंवाया। इसके बाद कप्तान शान मसूद भी 11 रन बनाकर ऑउट हो गए। मसूद को शोएब बशीर ने अपना शिकार बनाया। मसूद के आउट होने के बाद सऊद शकील और पहली पारी में शतक लगाने वाले कामरान गुलाम के बीच 34 रनों की साझेदारी हुई।

यह दोनों पारी को आगे बढ़ा रहे थे लेकिन तभी गुलाम को जैक लीच ने चलता किया। तो वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान भी मात्र 23 रन बनाकर ब्रैडन कार्स का शिकार बने। हालांकि, इसके बाद आघा सलमान और साजिद खान के बीच 65 रनों की साझेदारी हुई। सलमान 63 बनाकर ऑउट हुए, जबकि साजिद खान ने भी 22 रन बनाए। इसी के साथ पाकिस्तानी टीम अपनी दूसरी पारी में 221 रनों पर ऑलऑउट हो गई और पहली पारी में बढ़त के आधार पर इंग्लैंड को 297 रनों का लक्ष्य दिया।

पाकिस्तान के ऑलऑउट होने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आई इंग्लिश टीम को पहले ही ओवर में बड़ा झटका लगा। दरअसल, साजिद खान ने बेन डकेट को बिना खाता खोले पहले ही ओवर में ऑउट कर दिया। इसके बाद नोमान अली ने जैक क्रॉली को ऑउट कर मेहमान टीम को दूसरा झटका दे दिया। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने 2 विकेट के नुकसान पर 36 रनबना लिए हैं और उन्हें अभी भी इस टेस्ट मैच में जीत हासिल करने के लिए 261 रनों की दरकार है। इंग्लिश टीम के लिए ओली पोप 21, जबकि जो रूट 12 रन बनाकर नाबाद हैं।

 

 

READ MORE HERE :

'चिन्नास्वामी का शेर, शून्य पर हुआ ढेर' VIRAT KOHLI के जीरो पर आउट होने के बाद भड़के फैंस, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेस्ट क्रिकेट में कप्तान Rohit Sharma का फ्लॉप प्रदर्शन जारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ मात्र 2 रन बनाकर हुए आउट

IPL 2025 के लिए ऑक्शन की तारीखों का हुआ ऐलान, इस दिन होगी नीलामी

IPL 2025 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ

Latest Stories