PAK vs ENG 3rd Test England Playing XI: इंग्लैंड ने रावलपिंडी टेस्ट के लिए 3 स्पिनरों को किया प्लेइंग 11 में शामिल

PAK vs ENG 3rd Test England Playing XI: रेहान अहमद रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में वापसी करने के लिए तैयार हैं। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
PAK vs ENG 3rd Test England Playing XI Against Pakistan

PAK vs ENG 3rd Test England Playing XI Against Pakistan

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

PAK vs ENG 3rd Test England Playing XI: रेहान अहमद रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में वापसी करने के लिए तैयार हैं। टीम ने सूखी पिच की स्थिति की आशंका के चलते तीन स्पिनरों के साथ एक स्पिन-भारी लाइनअप चुना है। फरवरी के बाद पहली बार रेहान अहमद इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में वापसी कर रहे हैं, क्योंकि मेहमान टीम ने रावलपिंडी में तीसरे टेस्ट के लिए 3 स्पिनरों को शामिल किया है। रेहान, जिन्होंने 2022 के पाकिस्तान दौरे के दौरान पदार्पण किया था। इस साल की शुरुआत में राजकोट टेस्ट में भारत के खिलाफ आखिरी बार खेलने के बाद टीम में वापस आ गए हैं।

PAK vs ENG 3rd Test England Playing XI Against Pakistan

इंग्लैंड ने टीम में कुल 2 बदलाव किए हैं, जिसमें रेहान को शामिल करना भी शामिल है। मुल्तान में दूसरे टेस्ट से बाहर रहने के बाद गस एटकिंसन की टीम में वापसी हुई है, जबकि ब्रायडन कार्स और मैथ्यू पॉट्स दोनों बाहर हैं। एटकिंसन टीम में एकमात्र नामित तेज गेंदबाज हैं, जबकि कप्तान बेन स्टोक्स से कुछ ओवरों में योगदान की उम्मीद है। ईसीबी के बयान में कहा गया है, "मुल्तान में दूसरे टेस्ट से दो बदलाव हुए हैं। तेज गेंदबाज गस एटकिंसन की वापसी हुई है और लेग स्पिनर रेहान अहमद को फरवरी में राजकोट में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच के बाद पहली बार टीम में शामिल किया गया है। डरहम की जोड़ी ब्रायडन कार्स और मैथ्यू पॉट्स दोनों बाहर हैं।"

आपको बताते चलें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मुल्तान में दूसरे टेस्ट के लिए उसी पिच का उपयोग करने का विकल्प चुना, जैसा उन्होंने पहले के लिए किया था और यह निर्णय घरेलू टीम के लिए शानदार साबित हुआ। स्पिनर नोमान अली और साजिद खान ने सूखी सतह का पूरा फायदा उठाया और क्रमशः 11 और 9 विकेट चटकाए, जिससे पाकिस्तान को यादगार जीत हासिल करने में मदद मिली - तीन साल से अधिक समय में उनकी पहली टेस्ट जीत।

गौरतलब है कि सूखी विकेट पर सफलता पाने के बाद, पाकिस्तान सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट के लिए परिस्थितियों को दोहराने के लिए उत्सुक है। ऐसा करने के लिए, क्यूरेटर पिच को सुखाने और चिलचिलाती गर्मी के संपर्क में आने के लिए बड़े पंखे लगाते देखे गए। जिससे आगामी मैच के लिए भी ऐसी ही परिस्थितियाँ बनीं। यह भी एक कारण हो सकता है कि रेहान ने टीम में वापसी की है। लेग स्पिनर ने अब तक 4 टेस्ट खेले हैं और 18 विकेट लिए हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड कि प्लेइंग 11:- जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ, गस एटकिंसन, रेहान अहमद, जैक लीच और शोएब बशीर।

 

 

READ MORE HERE :

IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार के साथ ही भारत को हुआ बड़ा नुकसान, जानें कैसा है WTC की अंकतालिका का हाल

IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार के बाद नाराज हुए भारतीय फैंस, देखें कुछ खास प्रतिक्रियाएं

IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड ने भारत को 36 सालों बाद भारत में टेस्ट मैच में दी शिकस्त, देखें हाईलाइट्स

IND vs NZ 1st Test: भारत की इस शर्मनाक हार की वजह थे ये 5 खिलाड़ी!

Latest Stories