PAK vs ENG: दूसरे दिन भी रहा बल्लेबाजों का दबदबा, पाकिस्तान के पास अभी भी बड़ी लीड

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट के दूसरे दिन भी बल्लेबाजों का दबदबा देखने को मिला है। दूसरे दिन के खेल के बाद पाकिस्तान के पास 460 रनों की बढ़त है।

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
PAK vs ENG 1st Test

PAK vs ENG 1st Test

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज़ हो गया है। इस सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला मुल्तान के मैदान में 7 अक्टूबर से खेला जा रहा है। इस मैच के दूसरे दिन के बाद ये मुकाबला ड्रा की ओड़ बढ़ रहा है। दूसरे दिन की समाप्ति के बाद इंग्लैंड की टीम 96/1 पर है।

पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए एक विशालकाय स्कोर खड़ा किया है जिसका पीछा करना इंग्लैंड के लिए काफी मुश्किल होने वाला है। मुल्तान की पिच एक बार फिर से बल्लेबाजों के लिए काफी अनुकल नज़र आ रही है और इस मुकाबलें में भी हम बल्लेबाजों के द्वारा शतके और रन देख सकते है।

PAK vs ENG: कैसा रहा दूसरे दिन का खेल

दूसरे दिन के खेल के बारे में बात की जाए तो सौद शकील ने अपनी पारी को आगे बढ़ाया जिसके बाद पाकिस्तान की टीम एक बड़े स्कोर के तरफ अग्रसर हुई थी। इसके बाद नसीम शाम के आउट होने के बाद मोहम्मद रिजवान बल्लेबाज़ी करने आए थे लेकिन उन्हें शून्य का स्कोर पर अपना विकेट गवाना पड़ा था।

हालाँकि आघा सलमान ने काफी अच्छी बल्लेबाज़ी की और इस नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए उन्होंने शतक जड़ा है जहां उन्होंने इस पहली पारी में 104 रनों की पारी खेली है जिसमें उनके बल्ले से 10 चौके और 3 छक्के निकले थे। निचले क्रम के बल्लेबाजों के मदद से पाकिस्तान की टीम 556 रन बना पाई थी।

ओली पोप के रूप में इंग्लैंड ने शुरुआत में ही अपना विकेट गवा दिया था। इसके बाद जो रूट और जैक क्रोली के बीच नाबाद साझेदारी हुई है। जैक क्रोली 64 गेंदों में 64 रन बनाकार नाबाद है वहीं जो रूट अभी 32 रनों पर बल्लेबाज़ी कर रहे है। तीसरे दिन दोनों ही बल्लेबाज़ इंग्लैंड की इस पारी को आगे लेकर जाते हुए नजर आएँगे।

PAK vs ENG:  पहले दिन भी था बल्लेबाजों का खौफ

दोनों ही टीमो के बीच पहले दिन भी बल्लेबाजों के द्वारा शानदार प्रदर्शन किया गया था। पक्सुतन की टीम पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पहले दिन की समाप्ति पर 4 विकेट खो कर 328 रन बना पाई थी। सैम अयूब के रूप में पाकिस्तान ने पहला विकेट जल्दी गवा दिया था लेकिन उसके बाद कप्तान शान मसूद और अब्दुल्लाह शफीक के बीच 254 रनों की साझेदारी हुई थी।

पाकिस्तान की तरफ से शान मसूद ने कप्तानी पारी खेली है और लम्बे समय के बाद उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में शतक जड़ा है। उन्होंने इस मुकाबलें में 151 रनों की पारी खेली है जिसमें 13 चौके और 2 छक्के शामिल थे। अब्दुल्लाह शफीक ने भी इस मैच में 102 रनों की पारी खेली है।

 

READ MORE HERE :

फैंस को समझना चाहिए की वो हमारे देश का है...’ Harbhajan Singh on HARDIK PANDYA

"रोहित धोनी की तुलना में बेहतर कप्तान के रूप में..." Harbhajan Singh का बड़ा दावा

EXCLUSIVE: रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए Harbhajan Singh ने दिया सुझाव, जानिए क्या कहा!

"भारत ही न 5-0 से जीत जाए.." स्पोर्ट्स यारी से बातचीत के दौरान Harbhajan Singh ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर बताया अपना अनुमान

Latest Stories