PAK vs ENG: Jack Leach ने तोड़ा 135 साल पुराना रिकॉर्ड, यह कारनामा करने वाले मात्र दूसरे गेंदबाज बने

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच मुल्तान में खेला जा रहा है। इस मैच के दौरान इंग्लैंड के स्टार स्पिनर Jack Leach ने बड़ा कारनामा किया है और इस खिलाड़ी ने 135 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
Jack Leach pak vs eng 2024

Jack Leach

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Jack Leach: इंग्लैंड के स्टार स्पिनर जैक लीच ने इतिहास रच दिया है और उन्होंने 135 साल पुराना रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बता दें कि इस समय पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मुल्तान में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में लीच ने एक बड़ा कारनामा किया और 135 साल पुराने रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है और वे ऐसा करने वाले मात्र दूसरे गेंदबाज बने हैं।

दरअसल, लीच इंग्लैंड के सबसे अहम स्पिनर हैं और अब इस खिलाड़ी ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इंग्लिश टीम इस समय इंग्लैंड में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है और उन्होंने पहले टेस्ट मैच में पारी और 47 रनों से बड़ी जीत हासिल की थी। पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की जीत में इस स्पिनर ने अहम भूमिका निभाई थी और मुकाबले में कुल 7 विकेट हासिल किए थे। इसी का नतीजा था कि इंग्लैंड की टीम पहले मुकाबले में जीत हासिल करने में कामयाब हुई थी। अब इस खिलाड़ी ने गेंद से एक बार फिर इतिहास रच दिया है।

Jack Leach ने तोड़ा 135 साल पुराना रिकॉर्ड 

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की तरफ से गेंदबाजी करते हुए लीच ने इतिहास रचा है। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इसके बाद लीच ने पाकिस्तान को 8वें ओवर की तीसरी गेंद पर अब्दुल्ला शफीक को ऑउट कर 15 रनों पर पहला झटका दे दिया। तो वहीं 10वें ओवर की चौथी गेंद पर कप्तान शान मसूद को चलता कर इस खिलाड़ी ने पाकिस्तानी टीम को 19 रनों पर दूसरा झटका दिया।

दो विकेट लेने के साथ ही लीच ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और वे पहले 10 ओवरों में 2 विकेट हासिल करने वाले इंग्लैंड के दूसरे स्पिनर बन गए हैं। इससे पहले यह कारनामा साल 1889 में इंग्लैंड के लिए जॉनी ब्रिग्स ने किया था। अब 135 साल बाद लीच ने इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है और वे पहले 10 ओवरों में 2 विकेट लेने वाले इंग्लैंड के दूसरे स्पिनर बन गए हैं।

पहले मुकाबले में लीच ने चटकाए थे 7 विकेट 

पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में जीत में जैक लीच ने 7 विकेट चटकाए थे और इंग्लिश टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इस खिलाड़ी ने पहली पारी में 3, जबकि दूसरी इनिंग में 4 विकेट अपने नाम किया था और उनके प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने उस मुकाबले में जीत दर्ज की थी।

READ MORE HERE: 

IND W vs AUS W मुकाबलें के बाद क्या है अंक तालिका का हाल? जानिए पॉइंट्स टेबल की लिस्ट

IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करो या मरो मुकाबलें में राधा यादव ने पकड़ा बेहतरीन कैच!

PCB का बड़ा फैसला, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मुकाबले के लिए Babar Azam को किया ड्रॉप, इन खिलाड़ियों को भी किया स्क्वाड से बाहर

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबलें में भारतीय टीम के लिए ये 5 खिलाड़ी बने जीत के हीरो

Latest Stories