PAK vs ENG: बाबर आजम के रिप्लेसमेंट Kamran Ghulam ने डेब्यू पर जड़ा शतक, बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में युवा बल्लेबाज Kamran Ghulam को डेब्यू करने का मौका मिला. इस मौके पर युवा बल्लेबाज ने शतक जड़ दिया है. CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
Kamran Ghulam Century Celebration

Kamran Ghulam

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Kamran Ghulam hits Century on his Test Debut: पाकिस्तान क्रिकेट में पिछले कुछ दिनों से काफी हलचल है क्योंकि टीम से तीन बड़े खिलाड़ियों को ड्रॉप कर दिया गया है। इसमें स्टार बल्लेबाज बाबर आजम तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और नसीम शाह का नाम शामिल है। बाबर के स्थान पर दूसरे टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तानी टीम में युवा बल्लेबाज कामरान गुलाम को शामिल किया गया था। इस खिलाड़ी ने बाबर की मुश्किलें बढ़ा दी हैं और अपने डेब्यू पर ही शतक जड़ दिया है।

गुलाम ने अपने पदार्पण मैच में 118 रनों की शानदार पारी खेली। इस युवा बल्लेबाज ने यह पारी ऐसे समय में खेली है, जब पाकिस्तानी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उन्होंने मात्र 19 रनों पर दो विकेट गंवा दिए थे। ऐसे समय में गुलाम ने डेब्यू मैच में ही दबाव वाली स्थिति में बेहतरीन शतक लगाया और पाकिस्तान को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया है।

Kamran Ghulam hits Century on his Test Debut

दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तानी को पारी और 47 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। बाबर आजम पिछली 18 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं बना सके थे और ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आजम को आराम देने का फैसला कर लिया। बाबर को टीम से बाहर करने पर सोशल मीडिया पर लोगों ने अपनी नाराजगी जाहिर की लेकिन गुलाम ने अपने बल्ले से हर किसी को जवाब दे दिया है।

29 वर्षीय बल्लेबाज ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 224 गेंदों पर 118 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और एक छक्का निकला। गुलाम ने सैम अयूब के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 278 गेंदों पर 149 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी ने पाकिस्तान की मैच में वापसी कराई। गुलाम के इस शतक से टीम मैनेजमेंट भी काफी खुश होगा क्योंकि बाबर को बाहर करने पर चयन समिति की काफी आलोचना की गई थी।

डेब्यू पर शतक लगाने वाले पाकिस्तान के 13वें खिलाड़ी बने कामरान गुलाम 

दरअसल, गुलाम ने अपने इस शतक के साथ बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वे अब उन पाकिस्तानी खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने अपने पदार्पण पर शतक लगाया है। गुलाम ऐसा करने वाले पाकिस्तान के 15वें खिलाड़ी बने हैं और उनसे पहले 12 प्लेयर्स यह कारनामा कर चुके हैं। इस लिस्ट में जावेद मियांदाद, सलीम मलिक, अजहर महमूद, यूनुस खान, उमर अकमल और आबिद अली जैसे खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं।

READ MORE HERE :

IND vs NZ: वनडे सीरीज का शेड्यूल बीसीसीआई ने किया एलान, जाने कब और कहां खेले जाएंगे मुकाबलें

PAK vs ENG: Jack Leach ने तोड़ा 135 साल पुराना रिकॉर्ड, यह कारनामा करने वाले मात्र दूसरे गेंदबाज बने

Manu Bhaker ने बताया वे कब तक करेंगी वापसी, आने वाले मैचों को लेकर भी दिया बड़ा अपडेट

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवेन को लेकर कप्तान Rohit Sharma ने किया बड़ा खुलासा

Latest Stories