PAK vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में गेंदबाजी से लेकर फील्डिंग तक ने किया निराश, जानें पाकिस्तान की हार की मुख्य वजह

PAK vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को एक शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में पाकिस्तान की गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी और फील्डिंग ने भी निराश किया है। CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
PAK vs ENG 2024

PAK vs ENG

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला मुल्तान में खेला गया और इस मैच में इंग्लिश टीम में ने पारी और 47 रनों से जीत दर्ज की। इसी के साथ इंग्लिश टीम ने इस श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। पाकिस्तान की टीम ने इस मैच में हर किसी को हैरान किया है।

दरअसल, पाकिस्तानी टीम ने पहली पारी में 550 रन बनाए थे और ये टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ है, जब कोई टीम पहली इनिंग में 550 से अधिक रन बनाने के बावजूद भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में इस मैच में पाकिस्तान की हार के कई मुख्य कारण हैं, जिसमें उनकी बल्लेबाजी, गेंदबाजी से लेकर फील्डिंग तक शामिल है।

PAK vs ENG: दूसरी इनिंग में पाकिस्तान की खराब बल्लेबाजी 

दरअसल, पहली पारी में मेजबान पाकिस्तान ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी लेकिन दूसरी इनिंग में उनके बल्लेबाज फेल हो गए। पहली इनिंग में पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए थे, जिसमें अब्दुल्लाह शफीक, शान मसूद और आघा सलमान ने शतकीय पारी खेली थी। हालाँकि, इसके बाद इसी पिच पर जहाँ इंग्लैंड ने 823 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया था, वहीं दूसरी पारी में पाकिस्तानी टीम मात्र 220 रनों पर सिमट गई थी। ऐसे में पाकिस्तान की टीम की हार में उनकी दूसरी पारी में खराब बल्लेबाजी सबसे बड़ा कारण है।

पाकिस्तान ने की खराब फील्डिंग 

पाकिस्तान के खिलाड़ियों को अकसर खराब फील्डिंग के लिए ट्रोल किया जाता है और ऐसा ही कुछ इस मैच में भी देखने को मिला था। इस मुकाबले में पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने बहुत ही खराब फील्डिंग की। स्टार बल्लेबाज बाबर आजम ने तो जो रुट का एक बहुत आसान कैच टपका दिया था और इसके बाद रुट ने 262 रनों की पारी खेल डाली थी। इस कैच के लिए बाबर को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया और उनके और भी खिलाड़ियों ने खराब फील्डिंग की, जिसकी वजह से उन्हें इस मैच में हार का सामना करना पड़ा।

पाकिस्तान के गेंदबाजों की खराब गेंदबाजी 

इस मैच में इंग्लैंड के गेंदबाज एक तरफ जहाँ पर अनुभवहीन थे, जबकि पाकिस्तानी टीम अपने घर में ही खेल रही थी। हालाँकि, इसके बावजूद भी इंग्लिश टीम ने पाकिस्तान की पूरी टीम को 556 रनों पर ऑलऑउट कर दिया था। इसके बाद जब पाकिस्तान के गेंदबाज गेंदबाजी करने के लिए आए तो इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने धुनाई शुरू कर दी। इस मैच में पाकिस्तान के किसी भी गेंदबाज की इकोनॉमी 4 से कम की नहीं रही। यही नहीं उनके सभी गेंदबाजों ने 100 से अधिक रन खर्चे हैं और उनकी हार का यह भी एक मुख्य कारण है।

READ MORE HERE :

पाकिस्तान में पहला शतक लगाकर Joe Root ने गावस्कर और लारा को भी पछाड़ा, लिस्ट में सचिन सबसे आगे

Joe Root ने रचा इतिहास, कुक को पछाड़कर बतौर इंग्लिश प्लेयर किया ये करनामा! लिस्ट में सचिन का नाम सबसे ऊपर

Rohit Sharma ने जीता तमाम भारतीयों का दिल, बीजी सड़क पड़ कार रोक कर, इस क्यूट लड़की को किया बर्थडे विश

International Masters League All Updates: सचिन तेंदुलकर करेंगे भारत की कप्तानी, कब और कहाँ देखें मैच? जानिए लीग से जुड़ी पूरी डीटैल

Latest Stories