PAK vs ENG: पाकिस्तान क्रिकेट टीम क्यों कर रही है खराब प्रदर्शन, पूर्व पाकिस्तानी कोच ने किया बड़ा खुलासा

PAK vs ENG: पाकिस्तान की क्रिकेट टीम मौजूदा समय में इंटरनेशनल क्रिकेट में संघर्ष करती हुई नजर आ रही है। ऐसे में अब पाकिस्तान के पूर्व कोच मिकी ऑर्थर ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
PAK vs ENG 2024 Test Series

PAK vs ENG

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

PAK vs ENG: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों संघर्ष करती हुई नजर आ रही है। सबसे बड़ी चिंता उनके लिए यह है कि वे अपने घर पर भी लगातार हार झेल रहे हैं और ऐसे में अब पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी भी इस पर अपना गुस्सा जाहिर कार रहे हैं। सिर्फ पाकिस्तानी खिलाड़ी ही नहीं बल्कि दुनिया के तमाम दिग्गज पाकिस्तान के इस तरह के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं और निराशा भी जाहिर कर रहे हैं।

इसी कड़ी में अब पाकिस्तान के पूर्व हेड कोच मिकी आर्थर भी शामिल हो गए हैं। आर्थर ने पाकिस्तानी टीम पर अपने कुछ विचार साझा किए हैं और बताया है कि आखिर टीम इस तरह का प्रदर्शन क्यों कर रही है। यही नहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी इस पर अपने विचार बताए हैं और कुछ सवाल भी उठाए हैं। 

PAK vs ENG: मिकी आर्थर ने पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन पर दी प्रतिक्रिया 

दरअसल, इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मुल्तान में पहला टेस्ट मैच खेला गया। इस मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 556 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसके बाद इंग्लिश टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 823 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। इसके बाद पाकिस्तानी टीम 220 रनों पर ऑलऑउट हो गई और इस मैच में उन्हें पारी और 47 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

ऐसे में इस तरह के प्रदर्शन को देखते हुए मिकी आर्थर ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, "पाकिस्तान क्रिकेट के प्रशंसक के रूप में मेरे बस कुछ विचार हैं। टीम में बेहतरीन खिलाड़ी हैं और सही खिलाड़ी हैं। वहां का चयन, पर्यावरण और बोर्ड में निरंतरता नहीं होने की वजह से टीम के मनोबल में भूमिका निभाती है, खिलाड़ियों को समय दें और वे प्रदर्शन करेंगे।"

केविन पीटरसन ने भी साझा किए अपने विचार 

मिकी आर्थर के इस पोस्ट पर पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी पीटरसन ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने लिखा, "जब मैं पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) खेल रहा था तो खिलाड़ी ठीक से ट्रेनिंग नहीं ले रहे थे और जीत या हार में बहुत अधिक भावनाएं शामिल होती हैं। मैदान के बाहर कोई निरंतरता नहीं है, तो आप मैदान पर इसकी उम्मीद कैसे कर सकते हैं? मैं इस बात से बिल्कुल सहमत हूं कि पाकिस्तान में काफी प्रतिभा है।"

अगर इन दोनों के बयान पर नजर डालें तो आर्थर और पीटरसन दोनों ने ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर निशाना साधा है। उनका मानना है कि बोर्ड में लगातार बदलाव की वजह से ही पाकिस्तानी टीम का यह हाल हुआ है।

 

Latest Stories