PAK vs ENG: शर्मनाक हार के बाद के अब इंग्लैंड के खिलाफ घर में नहीं खेलेगा पाकिस्तान

PAK vs ENG: बांग्लादेश के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तान इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज युएई या श्रीलंका में होस्ट कर सकती है। क्योंकि पाकिस्तान की पिच तैयार नहीं है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
PAK vs ENG

PAK vs ENG

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की हालात काफी खराब चल रही है। हाल ही में उन्होंने अपने ही देश में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 0-2 से गंवाई है। अब खबरें आ रही हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज भी पाकिस्तान से बाहर स्थानांतरित की जा सकती है। इंग्लैंड की टीम को अक्टूबर में पाकिस्तान का दौरा करना है, लेकिन पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तीन मैचों की यह टेस्ट सीरीज पाकिस्तान से बाहर कराई जा सकती है।

PAK vs ENG: स्टेडियम की तैयारी बाकी

पाकिस्तानी खेल पत्रकार साज सादिक ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा कि पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के टेलीविजन राइट्स नहीं बिक रहे हैं। साथ ही उन्होंने आशंका जताई कि इंग्लैंड-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज को पाकिस्तान से बाहर आयोजित करना पड़ सकता है क्योंकि स्टेडियम अभी तक तैयार नहीं हैं। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहले दो टेस्ट मुल्तान और कराची में खेले जाने हैं, जबकि अंतिम टेस्ट रावलपिंडी में होना है। हाल ही में पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ दोनों टेस्ट रावलपिंडी में खेले थे क्योंकि बाकी स्टेडियम में चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों के कारण काम चल रहा है।

पाकिस्तानी टीम का घरेलू मैदान पर प्रदर्शन

वैसे भी, पाकिस्तानी टीम अपने घरेलू मैदान पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। पिछले दस टेस्ट मैचों में पाकिस्तान एक भी मैच जीतने में सफल नहीं हुआ है। उन्हें अपने घर में इंग्लैंड और बांग्लादेश दोनों से टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। इसका परिणाम यह है कि पाकिस्तान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सामने भी एक बड़ी चुनौती है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान में वनडे फॉर्मेट में चैंपियंस कप आयोजित होना है, जिसमें पांच टीमें हिस्सा लेंगी और पाकिस्तानी टीम के सभी प्रमुख खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में खेलेंगे। ऐसे में सवाल उठता है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी पाकिस्तानी टीम कैसे करेगी

 

 

Latest Stories