PAK vs ENG: क्या है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका का हाल, हुए बड़े बदलाव

PAK vs ENG: पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा है, इस मुकाबलें के बाद पाकिस्तान के टीम बाहर हो गई है। अंक तालिका में भी हुआ है काफी बदलाव (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
WTC Table PAK vs ENG

WTC Table PAK vs ENG

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पाकिस्तान क्रिकेट के पतन की ओर इशारा करता है कि उसका अंत करीब आ सकता है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले ही मुकाबले में पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड के खिलाफ हार गई है। पाकिस्तान ने पहली पारी में 550 से अधिक रन बनाए थे, लेकिन इसके बावजूद टीम को पारी और 47 रन की हार का सामना करना पड़ा। यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत हो रही है, और इस हार के साथ पाकिस्तान फाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है। इंग्लैंड की इस जीत ने उनके पीसीटी (Percentage of Points) में भी सुधार किया है, जबकि पाकिस्तान अब प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे चला गया है, जो टीम के लिए बेहद शर्मनाक है। 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में बदलाव

इंग्लैंड के खिलाफ मिली इस हार के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में बदलाव हुआ है। हालांकि भारतीय टीम पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है और वह अभी भी शीर्ष स्थान पर बनी हुई है। हम आपको शीर्ष तीन टीमों और उनके पीसीटी के बारे में बताएंगे, लेकिन उससे पहले पाकिस्तान और इंग्लैंड की स्थिति समझें। इंग्लैंड से मिली पारी और 47 रनों की हार के बाद पाकिस्तान की टीम अब WTC में अंतिम स्थान पर आ गई है, यानी कि नौवें स्थान पर। 

PAK vs ENG: अंक तालिका में पाकिस्तान का नौवां स्थान

मुल्तान टेस्ट से पहले पाकिस्तान का पीसीटी 19.050 था, जो अब घटकर 16.67 हो गया है। दूसरी ओर, बिना खेले ही वेस्टइंडीज को फायदा हुआ है और उसका पीसीटी 18.520 तक पहुंच गया, जिससे वह आठवें स्थान पर आ गई है। इंग्लैंड का पीसीटी इस मैच से पहले 42.190 था, जो अब बढ़कर 45.59 हो गया है, लेकिन इसके बावजूद वह चौथे स्थान पर ही बना रहेगा।

टीम इंडिया पहले स्थान पर कायम

टॉप तीन टीमों की बात करें तो यहां भारत, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ है। भारतीय टीम का पीसीटी 74.240 है और वह पहले स्थान पर बनी हुई है। ऑस्ट्रेलिया 62.500 पीसीटी के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि श्रीलंका का पीसीटी 55.560 है और वह तीसरे स्थान पर है।

READ MORE HERE :

पाकिस्तान में पहला शतक लगाकर Joe Root ने गावस्कर और लारा को भी पछाड़ा, लिस्ट में सचिन सबसे आगे

Joe Root ने रचा इतिहास, कुक को पछाड़कर बतौर इंग्लिश प्लेयर किया ये करनामा! लिस्ट में सचिन का नाम सबसे ऊपर

Rohit Sharma ने जीता तमाम भारतीयों का दिल, बीजी सड़क पड़ कार रोक कर, इस क्यूट लड़की को किया बर्थडे विश

International Masters League All Updates: सचिन तेंदुलकर करेंगे भारत की कप्तानी, कब और कहाँ देखें मैच? जानिए लीग से जुड़ी पूरी डीटैल

Latest Stories