PAK vs ENG: बेन डकेट के शतक के बाद साजिद खान ने 4 विकेट लेकर पाकिस्तान की मैच में कराई वापसी, देखें दूसरे दिन की पूरी हाइलाइट्स

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मौजूदा समय में दूसरा टेस्ट मैच मुल्तान में खेला जा रहा है। इस मुकाबले के दूसरे दिन इंग्लैंड ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और उनकी स्थिति मजबूत नजर आ रही है। CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
PAK vs ENG 2024 Test Series

PAK vs ENG

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Pakistan vs England 2nd Day, 2nd Test Match Highlights: मौजूदा समय में इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर है, जहां पर दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस श्रृंखला का दूसरा मुकाबला मुल्तान में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन पाकिस्तान ने अच्छी बल्लेबाजी की थी और दिन की समाप्ति पर पाकिस्तानी टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 259 रन बना लिए थे। इसके बाद दूसरे दिन की शुरुआत में ही पाकिस्तानी टीम ने जल्दी विकेट गंवा दिए और पूरी टीम 366 रनों पर ऑलऑउट हो गई। इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने पहले दिन की समाप्ति पर 6 विकेट के नुकसान पर 239 रन बना लिए हैं।

Pakistan vs England 2nd Day, 2nd Test Match Highlights

दूसरे दिन की शुरुआत में बल्लेबाजी करने के लिए आए विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और आघा सलमान अपनी साझेदारी को आगे नहीं बढ़ा सके। रिजवान को ब्रैडन कार्स ने विकेटकीपर जैमी स्मिथ के हाथों कैच आउट करा दिया। रिजवान 97 गेंदों पर 5 चौके की मदद से 41 रन बनाकर ऑउट हुए। इसके बाद आघा सलमान और आमिर जमाल के बीच 49 गेंदों पर 38 रनों की साझेदारी हुई लेकिन तभी मैथ्यू पॉट्स ने सलमान को मैदान से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

सलमान के ऑउट होते ही मेजबान पाकिस्तान ने 302 रनों पर 7 विकेट गंवा दिए। तो वहीं साजिद खान 2 रन बनाकर ऑउट हो गए और उन्हें जैक लीच ने चलता किया। इसी के साथ पाकिस्तानी टीम 309 रनों पर 8 विकेट गंवा चुकी थी। हालांकि, इस बीच आमिर जमाल और नोमान अली के बीच 49 रनों की साझेदारी हुई। जमाल ने 69 गेंदों पर 37 रन, जबकि नोमान अली ने 61 गेंदों पर 32 रन बनाए। इन दोनों के रनों की वजह से पाकिस्तानी टीम ने 366 रन बना लिए।

इसके बाद अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी करने के लिए उतरी इंग्लैंड की टीम ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजी जैक क्रॉली और बेन डकेट ने आक्रामक रुख अपनाया। इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए मात्र 12.1 ओवर में 73 रनों की साझेदारी हुई। पाकिस्तान को पहली सफलता नोमान अली ने दिलाई, जिन्होंने जैक क्रॉली को 27 रनों के निजी स्कोर पर ऑउट कर दिया। नंबर तीन पर बैटिंग करने के लिए आए ओली पोप और डकेट के बीच 69 गेंदों पर 52 रनों की साझेदारी हुई। हालांकि, पोप 29 रन बनाकर साजिद खान का शिकार बने।

तो वहीं इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने शानदार पारी खेलते हुए अपना शतक पूरा कर लिया। डकेट ने 120 बॉल पर अपनी सेंचुरी पूरी की और इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौके निकले। इसके अलावा साजिद खान ने इंग्लैंड को एक और झटका दे दिया और उन्होंने जो रूट का महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया। रूट इस मुकाबले में 54 गेंदों पर 34 रन बनाकर ऑउट हुए। रूट के ऑउट होने के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रुक और डकेट ने बड़े शॉट्स खेलने शुरू ही किए थे, तभी साजिद ने शतकवीर डकेट को ऑउट कर पाकिस्तान को एक और सफलता दिल दी।

डकेट के ऑउट होते ही इंग्लैंड के लगातार विकेट गिरने लगे और इसी बीच साजिद खान के नाम पर 4 विकेट दर्ज हो गए। पिछले मैच में तिहरा शतक लगाने वाले हैरी ब्रुक इस मैच में मात्र 9 रन बनाकर ऑउट हो गए, जबकि नोमान अली ने कप्तान बेन स्टोक्स को 1 रनों के निजी स्कोर पर चलता किया। दूसरे दिन की समाप्ति पर इंग्लैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 239 रन बना लिए हैं। इंग्लिश टीम के लिए जैमी स्मिथ 12, जबकि ब्रैडन कार्स 2 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इंग्लैंड की टीम अभी भी 127 रनों से पीछे है।

 

 

READ MORE HERE :

IND vs NZ 1st Test Predicted XI: भारत-न्यूजीलैंड पहले टेस्ट मैच की संभावित प्लेइंग 11, गिल की जगह किस खिलाड़ी को मिलेगा मौका?

IND vs NZ 1st Test Weather Report: कल के मैच में बारिश की संभावना! मैच से पहले देखें बेंगलुरू वेदर रिपोर्ट

सीएसके के इस खिलाड़ी ने धोनी से कर दी गद्दारी? Rohit Sharma की करने लगा जमकर तारीफ!

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुए Shubman Gill ? कारण जानकार फैंस का टूट जाएगा दिल!

Latest Stories