PAK vs ENG: इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में हराने के बाद किस पायदान पर आ पहुंचा पाकिस्तान? देखें WTC अंक तालिका

PAK vs ENG: पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मुकाबलें में हराकार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में छलांग लगाई है। इस दौरान पाकिस्तान की पोजीशन में आया बड़ा सुधार।

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Pak vs eng

WTC Table

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने लंबे समय बाद टेस्ट में एक और जीत हासिल की है। इस समय इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर है, जहां तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पहले मुकाबले में पाकिस्तान को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन अब उन्होंने शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को बड़ी हार दी है। इस जीत से पाकिस्तान को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में भी बड़ा फायदा हुआ है, जबकि इंग्लैंड को इस हार के बाद नुकसान उठाना पड़ा है। दूसरी ओर, वेस्टइंडीज की टीम फिर से तालिका में सबसे नीचे खिसक गई है।

मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 152 रनों से हराया

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 152 रनों की बड़ी जीत दर्ज की। यह मुकाबला मुल्तान में खेला गया था, जहां पहले टेस्ट में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इसी मैदान पर दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने अपनी हार का बदला लेते हुए जीत हासिल की। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच रावलपिंडी में खेला जाएगा। इस समय सीरीज 1-1 से बराबर है और जो टीम आखिरी मैच जीतेगी, वह सीरीज अपने नाम करेगी।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान को फायदा

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की बात करें तो इस जीत से पहले पाकिस्तान की टीम नौवें स्थान पर थी, लेकिन अब उनका पीसीटी 16.670 से बढ़कर 25.92 हो गया है, जिससे वे आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। वेस्टइंडीज की टीम 18.520 के पीसीटी के साथ अब नौवें स्थान पर आ गई है। दूसरी ओर, इंग्लैंड का पीसीटी इस मैच से पहले 45.590 था, जो अब घटकर 43.05 हो गया है। हालांकि, इंग्लैंड की टीम चौथे स्थान पर बनी हुई है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया का शीर्ष 2 में दबदबा बरकरार

अंक तालिका में शीर्ष 2 स्थान पर अभी भी भारत और ऑस्ट्रेलिया का कब्जा है। भारतीय टीम 74.240 के पीसीटी के साथ पहले स्थान पर है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम 62.500 के पीसीटी के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है। इन दोनों टीमों की फाइनल में जगह बनाने की संभावना सबसे ज्यादा है, लेकिन आगामी मैचों के परिणाम से यह प्रतिस्पर्धा और दिलचस्प हो सकती है।

 

READ MORE HERE :

'चिन्नास्वामी का शेर, शून्य पर हुआ ढेर' VIRAT KOHLI के जीरो पर आउट होने के बाद भड़के फैंस, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेस्ट क्रिकेट में कप्तान Rohit Sharma का फ्लॉप प्रदर्शन जारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ मात्र 2 रन बनाकर हुए आउट

IPL 2025 के लिए ऑक्शन की तारीखों का हुआ ऐलान, इस दिन होगी नीलामी

IPL 2025 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ

Latest Stories