PAK vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में जीत हासिल कर क्या WTC फाइनल में पहुंच सकता है पाकिस्तान, जानें सभी समीकरण

PAK vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ रावलपिंडी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने 9 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ उन्होंने WTC की अंकतालिका में 7वें स्थान पर पहुँच गई है। CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
PAK vs ENG 2024

PAK vs ENG

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज समाप्त हो चुकी है। इस श्रृंखला को 2-1 से पाकिस्तान ने अपने नाम कर लिया है। ऐसे में इस श्रृंखला में जीत के साथ ही पाकिस्तानी टीम की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में भी सुधार हुआ है। सीरीज में जीत के साथ ही पाकिस्तानी टीम अब 7वें स्थान पर पहुंच गई है, जबकि इस श्रृंखला की शुरुआत से पहले वे आखिरी स्थान पर मौजूद थे। 

बता दें कि पाकिस्तान को इस सीरीज के पहले मुकाबले में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड ने एक ही पारी में 800 से अधिक रन बना दिए थे और जिसकी वजह से पाकिस्तान की काफी आलोचना की गई थी। ऐसे में अंतिम दोनों मैचों में उन्होंने स्पिन ट्रैक बनाया और नतीजा यह रहा कि पाकिस्तानी टीम ने दोनों मैच अपने नाम कर सीरीज को भी अपने नाम कर लिया।

WTC की अंकतालिका में 7वें स्थान पर पहुंची पाकिस्तान की टीम 

WTC की मौजूदा अंकतालिका पर नजर डालें तो भारत फिलहाल पहले स्थान पर मौजूद है। टीम इंडिया के 68.60 प्रतिशत अंक हैं लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत दूसरे मैच में हार के मुहाने पर खड़ा हुआ है और ऐसे में वे दूसरे स्थान पर खिसक सकते हैं। तो वहीं पाकिस्तान के लिए देखें तो उनके मौजूदा समय में 33.33 प्रतिशत अंक हैं। मेन इन ग्रीन ने अब तक 10 मैच खेले हैं, जिसमें से 4 मुकाबलों में जीत हासिल की है, जबकि 6 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

ऐसे में अब इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में जीत के साथ ही पाकिस्तानी टीम ने WTC की अंकतालिका में सुधार किया है। हालांकि, WTC फाइनल में पहुंचना उनके लिए बिल्कुल ही नामुमकिन है क्योंकि उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ अफ्रीका में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। ऐसे में अगर वहां पर यह टीम दोनों मैचों में जीत हासिल कर लेती है, तो भी वे फाइनल में नहीं पहुंच पाएंगे।

छठे नंबर पर पहुंचा इंग्लैंड 

अगर इंग्लैंड की स्थिति पर नजर डालें तो उन्हें हर हाल में इस सीरीज में जीत हासिल करनी थी। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और इसी के साथ उन्हें WTC की अंकतालिका में भी नुकसान हुआ है। इंग्लैंड की टीम 40.79 प्रतिशत अंकों के साथ छठे स्थान पर मौजूद है।

 

READ MORE HERE:

चेहरे पर लगी गेंद, निकला खून, लेकिन फिर भी खेलते रहे Sajid Khan, फैंस हुए हैरान!

IND vs NZ 2nd Test: अपने घर पर टेस्ट सीरीज में भारत पर मंडराया हार का खतरा, देखें दूसरे दिन की हाइलाइट्स

IND vs NZ 2nd Test: स्पिन के सामने एक बार फिर से लाचार नजर आए Virat Kohli, मात्र रन बनाकर हुए आउट

IND vs NZ 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया पर मंडराया हार का खतरा, पहली पारी में 156 रन पर सिमटा भारत

Latest Stories