PAK W vs NZ W: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच कैसा रहा है टी-20 में रिकॉर्ड, जानें दोनों टीमों के आंकड़े

PAK W vs NZ W: आईसीसी महिला विश्व कप में आज पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला जाना है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच टी-20 में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी रहा है। CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
PAK W vs NZ W 2024

PAK W vs NZ W

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

PAK W vs NZ W: मौजूदा समय में आईसीसी वूमेन टी20 वर्ल्ड कप 2024 यूएई में खेला जा रहा है। इस विश्व कप में रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में टीम इंडिया को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा और इसी के साथ अब भारत पर सेमीफाइनल से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। टीम इंडिया अब पाकिस्तान पर पूरी तरह से निर्भर हो गई है और अगर पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड को हरा देती है, तो भारतीय टीम सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर सकती है।

हालांकि, भारतीय टीम के पास ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल की रेस में बने रहने का सुनहरा मौका था। भारतीय टीम 19वें ओवर तक मैच में बनी रही लेकिन अंतिम ओवर में वूमेन इन ब्लू 14 रन नहीं बना सकी और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में अब हरमनप्रीत एंड कंपनी को पाकिस्तान से उम्मीद होगी कि वे न्यूजीलैंड को हरा दें। इस आर्टिकल के जरिए हम जानेंगे कि आखिर इन दोनों के बीच किस टीम का पलड़ा भारी रहा है।

PAK W vs NZ W: पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड में कौन रहा है किस पर भारी 

अगर इन दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए मुकाबले की बात करें तो न्यूजीलैंड महिला टीम का पलड़ा भारी रहा है। दरअसल, इन दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 11 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 9 मैच कीवी टीम ने अपने नाम किए हैं। इसके अलावा पाकिस्तानी टीम ने सिर्फ 2 मैच अपने नाम किए हैं। ऐसे में भारतीय फैंस के लिए यह आंकड़े बिल्कुल भी अच्छे नहीं हैं और वे चाहेंगे कि पाकिस्तान इसमें सुधार करे।

हालांकि, जो दोनों मैच पाकिस्तान ने जीते हैं वो हाल ही में अपने नाम किए हैं। दरअसल, इसी साल पाकिस्तानी टीम ने न्यूजीलैंड का दौरा किया था और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी और इस श्रृंखला में पाकिस्तानी टीम ने 2-1 से अपने नाम किया था। ऐसे में फैंस को और भारतीय टीम को उम्मीद होगी कि पाकिस्तानी टीम कुछ ऐसा ही कारनामा दोहराए और भारत सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करे।

सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के लिए न्यूजीलैंड के लिए यह मुकाबला बेहद अहम 

दरअसल, अगर न्यूजीलैंड की टीम को सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना है तो उन्हें इस मुकाबले में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। ग्रुप ए की अंकतालिका में 8 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया नंबर वन पर है और उसने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई भी कर लिया है। इसके अलावा भारत 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि न्यूजीलैंड के भी 4 अंक हैं और अगर वे पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में जीत हासिल करते हैं, तो उनका सेमीफाइनल पक्का हो जाएगा और टीम इंडिया बाहर हो जाएगी।

READ MORE HERE :

Women Team India: कैसे भारतीय महिला टीम को सेमी फाइनल में मिल सकती है जगह? एक ही आर्टिकल में जानिए पूरे समीकरण

इंग्लैंड से मिली शर्मनाक हार के बाद Shan Masood से छीनी जाएगी कप्तानी, सामने आई बड़ी रिपोर्ट्स

इंग्लैंड से मिली बेईज्जती वाली हार के बाद Shan Masood ने दिया ये ज्ञान! इन खिलाड़ियों के सिर फोड़ा हार का ठीकरा

PAK vs ENG: क्या है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका का हाल, हुए बड़े बदलाव

Latest Stories