Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान ने फूंक दिए 17 अरब रुपए!

Pakistan Cricket Board Champions Trophy 2025: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले कराची, लाहौर और रावलपिंडी में स्टेडियमों के उन्नयन के लिए करीब 17 बिलियन रुपए यानि की 17 अरब रुपए आवंटित किए हैं। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Pakistan Cricket Board Champions Trophy 2025

Pakistan Cricket Board Champions Trophy 2025

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Pakistan Cricket Board Champions Trophy 2025: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले कराची, लाहौर और रावलपिंडी में स्टेडियमों के उन्नयन के लिए करीब 17 बिलियन रुपए यानि की 17 अरब रुपए आवंटित किए हैं। पाकिस्तान के पास फरवरी से मार्च 2025 में होने वाली 50 ओवर की प्रतियोगिता की मेजबानी के अधिकार हैं। शनिवार (6 जुलाई 2024) को लाहौर में पीसीबी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स ने एक बैठक में इस फंड को मंजूरी दी, जिसमें महिला क्रिकेट पर खर्च के लिए 240 मिलियन रुपए और ज्यादा आवंटित किए गए।

Pakistan Cricket Board Champions Trophy 2025

आपको बताते चलें कि यह 240 मिलियन रुपए पिछले बजट में स्वीकृत 70 मिलियन रुपए से महिला क्रिकेट के लिए एक बड़ी छलांग है। पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने बीओजी सदस्यों को यह भी बताया कि चैंपियंस ट्रॉफी 2024 पूरी तरह से पाकिस्तान में आयोजित की जाएगी और इस महीने के अंत में कोलंबो में होने वाली आईसीसी की वार्षिक बोर्ड बैठक में इस पर आगे चर्चा की जाएगी।

बताया जा रहा है कि बैठक मुख्य रूप से 2024-25 के लिए पीसीबी बजट को मंजूरी देने के लिए आयोजित की गई थी। जिसमें पाकिस्तान को इस सत्र में बांग्लादेश, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की मेजबानी करनी है, इसके अलावा सीटी से पहले त्रिकोणीय सीरीज और ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे का दौरा भी करना है। नकवी ने बीओजी सदस्यों को बताया कि स्टेडियमों पर उन्नयन कार्य शुरू हो गया है, क्योंकि बोर्ड दर्शकों के लिए सुविधाओं में सुधार करना चाहता है और आयोजन स्थलों को ए-क्लास स्टेडियम में बदलना चाहता है।

गौरतलब है कि बीओजी ने तीन स्टेडियमों के निर्माण कार्य के लिए विकास निधि से लगभग 13 बिलियन और घरेलू सत्र के आयोजन के लिए साढ़े 4 बिलियन रुपये स्वीकृत किए। बीओजी को यह भी बताया गया कि बोर्ड ने महिला क्रिकेटरों और घरेलू खिलाड़ियों के लिए केंद्रीय अनुबंध शुल्क/वेतन बढ़ाने का फैसला किया है। नकवी ने बीओजी को बताया, "बजट में वृद्धि इसलिए की गई है, क्योंकि पीसीबी घरेलू और महिला क्रिकेट दोनों में प्रतिस्पर्धा के स्तर और ढांचे में सुधार करना चाहता है।"

 

 

READ MORE HERE :

Happy Birthday Sourav Ganguly: भारतीय क्रिकेट को ‘दादा’ ने दिया था नया स्वरूप!

‘ज़िम्बाब्वे के खिलाफ धमाकेदार शतक के पीछे गिल के बल्ले का कमाल’ Abhishek Sharma ने किया बड़ा खुलासा!

IND vs ZIM Match Highlights: अभिषेक शर्मा की आंधी में उड़ा जिम्बाब्वे, भारत ने 100 रनों से जीता दूसरा टी20 मैच

MS Dhoni के जन्मदिन पर पत्नी साक्षी धोनी का सरप्राइज गिफ्ट, देखें वीडियो

 

Latest Stories