PCB ने पाकिस्तान के इन तीन बड़े खिलाड़ियों को एनओसी देने से किया इनकार

Pakistan Cricket Board NOC PCB: पाकिस्तान के टी20 वर्ल्ड कप के से बाहर होने के प्रभाव धीरे-धीरे सामने आ रहे हैं। बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी को देने से मना कर दिया। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Pakistan Cricket Board NOC PCB Babar Azam Mohammad Rizwan Shaheen Afridi

Pakistan Cricket Board NOC PCB Babar Azam Mohammad Rizwan Shaheen Afridi

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Pakistan Cricket Board NOC PCB: पाकिस्तान के टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप चरण से बाहर होने के प्रभाव धीरे-धीरे सामने आ रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार (19 जुलाई 2024) को देश के शीर्ष तीन सितारों - बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी को अनापत्ति प्रमाण पत्र यानि एनओसी देने से मना कर दिया। तीनों ने कनाडा में ग्लोबल टी20 लीग खेलने के लिए एनओसी मांगी थी, लेकिन बोर्ड ने खिलाड़ियों की इच्छा के विरुद्ध फैसला किया।

Pakistan Cricket Board NOC PCB

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान के खिलाड़ी लगातार दुनिया भर की फ्रेंचाइजी लीगों में खेलते रहे हैं, हालांकि वे इंडियन प्रीमियर लीग में नहीं खेलते हैं। पाकिस्तान द्वारा एनओसी देने से इनकार करने से देश में क्रिकेट की गतिशीलता पर बड़ा असर पड़ेगा। क्योंकि वे चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की तैयारी कर रहे हैं, जो उनके देश में आयोजित होने की उम्मीद है। पीसीबी ने अपनी आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि उन्होंने अपने खिलाड़ियों के कार्यभार प्रबंधन को ध्यान में रखते हुए एनओसी नहीं दी। पीसीबी को लगा कि खिलाड़ियों के पास आगे क्रिकेट के कठिन महीने हैं और उनका आराम करना सभी के हित में है।

अवगत करवा दें कि बोर्ड ने एक बयान में कहा, "अगस्त 2024 से मार्च 2025 की अवधि में पाकिस्तान के व्यस्त और व्यस्त क्रिकेट कैलेंडर को ध्यान में रखते हुए, जिसमें नौ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप मैच और अगले साल की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 शामिल है, और तीन खिलाड़ियों के साथ-साथ राष्ट्रीय चयन समिति के साथ परामर्श के बाद, उनके अनुरोधों को अस्वीकार करने का निर्णय लिया गया है। ये तीनों ऑल-फॉर्मेट क्रिकेटर हैं और आने वाले आठ महीनों में इनकी सेवाओं की आवश्यकता पड़ने की उम्मीद है, जिसके दौरान पाकिस्तान नौ टेस्ट, 14 वनडे और नौ टी20 मैच खेलेगा।"

सीबी ने निष्कर्ष निकाला, "इस तरह, और पीसीबी की कार्यभार प्रबंधन नीति के अनुरूप, यह पाकिस्तान क्रिकेट और खिलाड़ियों के सर्वोत्तम हित में है कि वे कनाडा में होने वाले आगामी कार्यक्रम को छोड़ दें, ताकि वे इस सत्र के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ मानसिक और शारीरिक स्थिति में रहें, जिसकी शुरुआत बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला से होगी।" ध्यान देने वाली बात है कि यह पहली बार नहीं है जब पीसीबी ने एनओसी को लेकर खिलाड़ियों के साथ तकरार की है। 2023 में, हारिस राउफ ने खुद को विवादों के घेरे में पाया, जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़ में खेलने से इनकार कर दिया और फिर राष्ट्रीय टीम के दौरे के दौरान बिग बैश लीग में खेलने लगे।

 

 

READ MORE HERE :

क्या Hardik Pandya से छीनी जाएगी मुंबई इंडियंस की कप्तानी? पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Summer Slam में वापसी के बाद Roman Reigns किस से लेंगे बदला? कोडी या सोलो!

Champions Trophy 2025 में ऐसी होगी भारत की प्लेइंग 11, इस स्टार खिलाडी की वापसी

Hardik Pandya की कुल नेट वर्थ कितनी है? तलाक के बाद बीवी को कितना मिलेगा पैसा!

 

Latest Stories