अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ट्राय-सीरीज की हुई वापसी, चैंपियंस ट्रॉफी से पहले Pakistan ने लिया बड़ा फैसला!

Pakistan Cricket Team Schedule 2024-25: पाकिस्तान क्रिकेट टीम अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी के लिए एकदिवसीय त्रिकोणीय श्रृंखला प्रारूप को वापस लाएगा। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Pakistan Cricket Team Schedule 2024-25

Pakistan Cricket Team Schedule 2024-25

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Pakistan Cricket Team Schedule 2024-25: पाकिस्तान अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी के लिए एकदिवसीय त्रिकोणीय श्रृंखला प्रारूप को वापस लाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के लिए एक व्यस्त घरेलू सत्र कार्यक्रम की घोषणा की और इसमें फरवरी 2025 में दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड की भागीदारी वाली एकदिवसीय त्रिकोणीय श्रृंखला भी शामिल होगी। पाकिस्तान अपने घरेलू सत्र की शुरुआत बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के साथ करेगा और घरेलू मैदान पर इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज खेलेगा।

Pakistan Cricket Team Schedule 2024-25

आपको बताते चलें कि पाकिस्तान के घरेलू सत्र में अगस्त 2024 और जनवरी 2025 के बीच सात टेस्ट मैच होंगे। दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड की भागीदारी वाली त्रिकोणीय श्रृंखला में फाइनल सहित चार मैच खेले जाएंगे। पाकिस्तान का एक व्यस्त विदेशी सत्र भी है, जहां वे एकदिवसीय और टी20 अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे की यात्रा करेंगे। वे सभी फॉर्मेट की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा भी करेंगे, जिसमें बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच भी शामिल होगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के बाद टीम का ध्यान चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी पर केंद्रित होगा।

गौरतलब है कि पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने हाल ही में कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले पांच शीर्ष अंतर्राष्ट्रीय टीमों की मेजबानी करना, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी स्थिति को दर्शाता है। पाकिस्तान के पास चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी के अधिकार हैं, जो 19 फरवरी से 9 मार्च तक खेली जाएगी। पीसीबी ने लाहौर में 1 मार्च को भारत बनाम पाकिस्तान मैच भी तय किया है, लेकिन वे भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान भेजने के लिए बीसीसीआई की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं।

 

 

 

READ MORE HERE :

Rohit Sharma ने भारत पहुंचकर ट्रॉफी के साथ ‘देसी ढोल’ पर किया डांस, देखें वीडियो

Team India Victory Parade: अपने हीरो के स्वागत के लिए जान हथेली पर लेकर पहुंचे लाखों फैंस

वर्ल्ड चैंपियन रोहित सेना ने PM Modi से की मुलाकात

वर्ल्ड चैंपियन Team India पहुंची दिल्ली, खिलाड़ियों के स्वागत का वीडियो वायरल

Latest Stories